फोक्सवैगन के पुणे संयंत्र ने 10 लाखवीं कार का किया उत्पादन

Samachar Jagat | Sunday, 21 Apr 2019 09:58:43 AM
10 millionth car coming out of the Pune plant of Volkswagen

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी फोक्सवैगन ने पुणे संयंत्र से शुक्रवार को 10 लाखवीं कार का उत्पादन किया। इस संयंत्र की शुरुआत 2010 में हुई थी। फोक्सवैगन लंबे समय से दिक्कतों का सामना कर रही है। कंपनी पुणे संयंत्र से हर साल 20,000 कारों का उत्पादन करती है। इनमें चार मॉडल पोलो, एमियो, वेंटो और स्कोडा रैपिड शामिल हैं। 

अगले महीने लांच होगा BMW की मिनी कूपर का फेसलिफ्ट वर्जन, इन फीचर्स से हो सकती है लैस

कंपनी घरेलू मांग को पूरा करने के अलावा पुणे संयंत्र से 50 देशों को कार का निर्यात भी करती है। फोक्सवैगन इंडिया के प्रबंध निदेशक गुरप्रताप बोपाराय ने कहा, दस लाखवीं कार का उत्पादन हमारे लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि है। उन्होंने कहा, हम इस उपलब्धि को और आगे ले जाना चाहते हैं और ज्यादा से ज्यादा स्थानीयकरण की दिशा में काम करना चाहते हैं, इसके लिए हम उत्पादन बढ़ा रहे हैं और विश्वस्तरीय उत्पादों का विनिर्माण कर रहे हैं। 

एबीएस फीचर से लैस हुआ Maruti Alto का K10 मॉडल, अपडेट के बाद कीमत में हुई इतनी बढ़ोतरी

फोक्सवैगन समूह अपनी पुनरुद्धार रणनीति के तहत भारत में 8,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगा। उसने पुणे संयंत्र में एक प्रौद्योगिकी केंद्र भी स्थापित किया है। फोक्सवैगन दुनिया में कई नामचीन ब्रांडों का प्रतिनिधित्व करता है, जिनमें ऑडी, बेंटले, बुगाती, डुकाती, लेम्बोर्गिनी, पोर्श, स्कैनिया शामिल हैं। -एजेंसी

पोर्श की नई स्पोर्ट्स कार Porsche 911 भारत में हुई लांच , कीमत पर डालें एक नजर

मारूति सुजुकी Celerio और Celerio X के अपडेटेड वर्जन भारतीय बाजार में लांच , कीमतों में हुई इतनी वृद्धि


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.