OMG! इस कार को खरीदने के लिए चुकाना होगा 45 करोड़ रुपए का टैक्स

Samachar Jagat | Sunday, 28 Apr 2019 09:00:31 AM
45 crores tax to be paid to buy this car

इंटरनेट डेस्क। जिनेवा मोटर शो 2019 में दुनिया की सबसे महंगी को पेश किया गया। इस लग्जरी कार का निर्माण फ्रांस की सुपरस्पोर्ट लग्जरी कार निर्माता कंपनी Bugatti ने किया है। Bugatti La Voiture Noire नाम की ये कार सबसे तेज कारों में से एक है। इस कार को खरीदना तो दूर इसके टैक्स को चुकाने के बारे में भी आम आदमी नहीं सोच सकता है। इस कार को खरीदने के लिए 45 करोड़ रुपए टैक्स देना होगा और इसकी कीमत 133 करोड़ रुपए है। 

पैलिसेड और जी 90 समेत नए वाहनों की मजबूत बिक्री से पहली तिमाही में बढ़ा Hyundai Motor का मुनाफा

Introducing the worlds fastest car Bugatti La Voiture Noire

इतनी ज्यादा कीमत होने के बाद भी इस कार को ग्राहक मिल गया है। खबरों के अनुसार इस कार की कीमत करीब 87.6 करोड़ रुपए है और 45 करोड़ रुपए टैक्स को शामिल करने के बाद ये कार 133 करोड़ रुपए पर उपलब्ध होगी। इस कार में 8-लीटर वाला 16-सिलेंडर इंजन लगा है। यह इंजन 1,103 kW/1,500 PS की पावर और 1,600Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस बलेनो भारत में हुई लांच, कीमत में हुई इतनी बढ़ोतरी

आपको बता दें कि इस सुपरफास्ट कार का डिजाइन 1930 में बनी 57SC Atlantic गाड़ी से प्रेरित है। ये मात्र 2.4 सेकेंड्स में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 420 किलोमीटर प्रति घंटा है।

मारूति Alto से भी कम कीमत पर लांच हुई बजाज की ये कार, एक लीटर में देती है 35 किमी का माइलेज

अगले महीने लांच होगा BMW की मिनी कूपर का फेसलिफ्ट वर्जन, इन फीचर्स से हो सकती है लैस

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.