बाढ़ से प्रभावित केरल में राहत कार्यों के लिए अदानी, होंडा और सैमसंग ने किया करोड़ों रुपए का दान

Samachar Jagat | Monday, 27 Aug 2018 02:46:30 PM
Adani, Honda and Samsung donated millions of rupees for relief work in flood affected Kerala

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। भीषण बाढ़ से प्रभावित केरल में राहत एवं पुनर्वास कार्यों के लिए अदानी समूह, होंडा समूह और इलेक्ट्रानिक्स कंपनी सैमसंग ने दान दिए हैं। अदानी समूह की लोकपरोकारी इकाई अदानी फाउंडेशन ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 50 करोड़ रुपए दान देने की घोषणा की है। इसमें से 25 करोड़ रुपए तत्काल राहत कार्यों के लिए और 25 करोड़ रुपए पुनर्वास के लिए दिए जाएंगे। अदानी समूह के कर्मचारियों ने एक दिन का वेतन दान देने का भी निर्णय लिया है। होंडा ग्रुप ऑफ कंपनीज ने राहत एवं बचाव के लिए तीन करोड़ रुपए देने की घोषणा की है।

हर ग्राहक की जरूरत के अनुसार वाहन बनाएगी मारुति सुजुकी

होंडा मोटर कंपनी से जुड़ी और भारत में कारोबार करने वाली इकाइयों की ओर से यह दान दिया जाएगा। इसमें होंडा मोटर की कंपनियां होंडा कार्स इंडिया, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया, होंडा सिएल पावर प्रोडक्ट्स लिमिटेड, होंडा आर एं डी इंडिया और होंडा मोटर इंडिया शामिल हैं। उपभोक्ता इलेक्ट्रानिक्स क्षेत्र की प्रमुख कोरियाई कंपनी सैमसंग ने केरल राहत के लिए तीन लाख डॉलर (करीब दो करोड़ रुपए) दान देने की घोषणा की है। कंपनी के आईटी एवं मोबाइल कम्युनिकेशंस डिविजन के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डी जे कोह ने यहां कहा कि केरल को तीन लाख डॉलर का दान दिया गया है।

Royal Enfield की 650cc इंजन बुलेट की बुकिंग नवंबर से होगी शुरू, इस दिन होगी लॉन्च

बता दें कि इससे पहले देश की अग्रणी वाहन कंपनी टाटा मोटर्स , निसान इंडिया, टीवीएस मोटर और हुंडई, मारुति सुजुकी ने भी करोड़ों रुपए की सहायता की घोषमा की है। इसके साथ ही बीएमडब्ल्यू इंडिया ने भी कंपनी की ओर से फ्री ऑफ कॉस्ट टोइंग असिस्टेंस ऑफर देने का फैसला भी लिया है। मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने राहत कोष के लिए 30 लाख रुपए का वॉलेंटरी कॉन्ट्रिब्यूशन करने की घोषणा की है। - एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.