कारों में बच्चों की सुरक्षा के लिए टेक्नोलॉजी और एप्लिकेशन बनाने के लिए एमजी मोटर- आईआईटी दिल्ली के बीच करार

Samachar Jagat | Tuesday, 31 Jul 2018 03:22:11 PM
Agreement between MG Motor - IIT Delhi for making technology and applications for children's safety in cars

नई दिल्ली। चीन की कार निर्माता एसएआईसी मोटर कॉर्पोरेशन की सहायक कंपनी, एमजी मोटर इंडिया ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान ( आईआईटी ) दिल्ली के साथ एक भागीदारी की घोषणा की है। इसके तहत संस्थान के इंजीनियर के विद्यार्थी कारों के अंदर बच्चों की सुरक्षा के लिए प्राद्योगिकी और एप्लीकेशन विकसित करेंगे। कंपनी की विज्ञप्ति के अनुसार आईआईटी दिल्ली में एफआईटीटी (फाउंडेशन फॉर इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी ट्रांसफर) के रजत जयंती समारोह के अवसर पर 28 जुलाई, को यह करार हुआ।

हार्ले डेविडसन भारत में 200 से 500 सीसी की मोटरसाइकिल को जल्द करेगी लॉन्च

विज्ञप्ति के अनुसार आईआईटी दिल्ली प्रोजेक्ट टीम एक ऐसे एप्लिकेशन पर काम कर रही है जो कार में जाने वाले वाले बच्चों के तात्कालिक स्थान, कार के भीतर उनके प्रवेश करने और बाहर निकलने से लेकर उनकी स्थिति की जानकारी देगी। यह एप्लिकेशन कार के मालिक को यह चेतावनी भी भेजेगा कि वाहन पूर्व-निर्धारित मार्ग से अलग जा रहा है।

एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, राजीव चाबा, ने कहा, ’’एमजी मोटर इंडिया, देश में हमारे भविष्य के उपयोग के लिए अन्वेषकों, विद्यार्थियों और स्टार्ट-अप्स के साथ कारों के अंदर की प्रौद्योगिकी और फीचर्स विकसित करने की लगातार कोशिश कर रहा है।’’  

एफआईटीटी के मैनेजिग डायरेक्टर डॉ. अनिल वाली ने कहा, ’’ आईआईटी दिल्ली उद्योग जगत के साथ मिल कर नई प्रौद्योगिकी विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है। ’’ विज्ञप्ति के अनुसार इस परियोजना के तहत एमजी मोटर इंडिया का पहला प्रोडक्ट 2019 की दूसरी तिमाही में आने की उम्मीद है। एजेंसी

करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' की नई रिलीज डेट आई सामने, इस दिन बड़े पर्दे पर देने जा रही है दस्तक

अक्षय कुमार ने जताई इस एथलीट के जीवन को बड़े पर्दे पर उतारने की इच्छा, बना सकते है बायोपिक फिल्म!

फिल्म 'भारत' की नई हिरोइन का सलमान खान ने इस खूबसूरत अंदाज में ट्वीट कर किया स्वागत



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.