2023 में सड़कों पर दौड़ेगी APPLE CAR, विश्लेषकों ने किया खुलासा

Samachar Jagat | Friday, 17 Aug 2018 01:49:07 PM
Apple Car will run on roads in 2023,  Disclosed by analysts

ऑटो डेस्क। अभी तक आम लोगों की पहुंच में एप्पल का फोन भी नहीं आया होगा लेकिन जल्द ही एप्पल की कार भी आने वाली है। एप्पल के आईफोन, आईपैड और मैकबुक के बाद अब एप्पल कार भी सड़कों पर दौड़ेगी। कुछ समय से उद्योग जगत पर नजर रखने वाले विश्लेषज्ञों से खबरें आ रही थी कि एप्पल की कार योजना बंद कर दी गई है। लेकिन हाल ही में एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि आईफोन निर्माता अपनी कार को 2023 से 2025 के बीच लॉन्च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ताइवान की कंपनी से जुड़े विश्लेषकों ने निवेशकों को नया नोट भेजा है, जिसमें उन्होंने ऐपल द्वारा भविष्य में लॉन्च किए जानेवाले उत्पादों के बारे में बात की है।

इस रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि जिस तरह 2007 में एप्पल ने आईफोन से धमाका किया था ठीक उसी तरह एप्पल की यह कार वाहनों के बाजार में क्रांति ला देगी। आपको बता दें कि इससे पहले भी एप्पल की ड्राइवरलैस कार के बारे में जानकारी आई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में पहले से ही 55 ड्राइवरलैस कारें चल रही है। एप्पल ने इस प्रोजेक्ट के लिए 2017 में शुरू किया था।

यामाहा ने भारत में लॉन्च किया R15 MotoGP एडिशन, कीमत 1.30 लाख रूपए

पिछले साल केवल 3 कारों के साथ सेल्फ डाइविंग कार प्रोजेक्ट चालू हुआ। हालांकि इन ड्राइवरलैस कारों के लिए किसी ड्राइवर को सेफ्टी के लिए रखा जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि 2019 में यह प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा और जल्द ही सड़कों पर एप्पल की बिना ड्राइवर वाली कारें दौड़ेगी। एप्पल की ड्राइवरलैस कारों का मुकाबला उबर, गूगल और सैमसंग की अपकमिंग कारों से होगा।

मर्सिडीज बेंज की कारें होगी 4 फीसदी महंगी, सितंबर से लागू होगी नई कीमतें

महिंद्रा Marazzo का इंटीरियर देखते ही खुली रह जाएंगी आंखें, इतना शानदार है कैबिन और डैशबोर्ड



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.