ऑडी की सेकंड जनरेशन RS 5 कूपे भारत में लॉन्च, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Samachar Jagat | Thursday, 12 Apr 2018 08:42:20 AM
Audi's Second Generation RS 5 coupé launched in India

ऑटो डेस्क। जर्मन की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी ऑडी ने नई जनरेशन की कार को भारत में लॉन्च कर दिया है। हाई स्पीड के शौकीनों के लिए ऑडी ने सेकंड जनरेशन RS 5 कूपे को लॉन्च किया है। कंपनी की यह दूसरी कार है जो इसी साल लॉन्च हुई है। इससे पहले ऑडी ने जनवरी में एसयूवी क्यू5 को पेश किया था। RS 5 ऑडी ए5 का हाई परफॉर्मेंस वर्जन है। इसकी कीमत जानकर हैरानी होगी। कंपनी ने इसे  1,10,65,000 रूपए की कीमत के साथ लॉन्च किया है। RS 5 कूपे का मुकाबला BMW M4 से होगा। यह कार भारत में मौजूदा ऑडी के सभी डीलरशिप पार बिक्री के लिए उपलब्ध हो चुकी है।

महिंद्रा ने 10 लाख वाहनों की बिक्री का बनाया रिकार्ड

इंजन- इसके पावर स्पेशिफिकेशन की बात करें तो सेकंड जनरेशन RS 5 कूपे में 2.9 TFSI bi-turbo इंजन लगा है। यह इंजन 450 hp की पावर और 600 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इसमें 19 इंच के टायर्स और 8 स्पीड गियरबॉक्स मिलेंगे। वहीं कार में 20 इंच के व्हील्स ऑप्शन के तौर पर मिलेंगे।

होंडा पीसीएक्स125 में मिलेंगे ये नए फीचर्स, जल्द होगी भारत में एंट्री

स्पीड- कंपनी की यह हाई स्पीड कार है। इसे 0-100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने में केवल 3.6 सेकंड्स का समय लगता है। पुराने वाले मॉडल से इसकी स्पीड आधा सेकंड अधिक है। इसकी टॉप स्पीड 250kmph है।

जूमकार को फिर से महिंद्रा इलेक्ट्रिक टीम का मिला सहयोग, दिल्ली में लॉच की इलेक्ट्रिक वाहन सेवा

फीचर्स- इसका लुक एकदम नया है। यह ज्यादा अग्रेसिव दिखती है। इसकी सीट्स भी स्पोर्टी टच में मिलेंगी। इसके अलावा इसमें फ्लैट स्‍टीयरिंग वील, स्‍पॉर्ट पेडल्‍स और आउडी का वर्चुअल कॉकपिट डिजीटल सिस्टम इसे पुराने मॉडल से अलग बनाते है।

ऑडी RS5 कूपे का मुकबला करने वाली BMW M4 में 3.0 लीटर ट्विन-टर्बो स्ट्रेट-सिक्स इंजन लगा है। यह इंजन 444bhp की पावर और 550Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इस कार को 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में इसे 4.0 सेकंड़ का समय लगता है। कार की टॉप स्पीड 250kmph है। M4 की कीमत 1.33 करोड़ रुपए (एक्स शोरूम) है।

रिकॉर्ड बिक्री: बीते वित्त वर्ष में 33 लाख यात्री वाहन बिके



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.