Auto Expo 2018: लॉन्च हुई 100 प्रतिशत इलैक्ट्रिक बस

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2018 10:07:38 AM
Auto Expo 2018: launched 100% electric bus

ऑटो डेस्क। ऑटो एक्सपो में अभी तक कारों और बाइक्स की लॉन्चिंग हुई थी। यह एक्सपो की थीम इलेक्ट्रिक वाहनों पर आधारित रही। लेकिन गुडग़ाव, हरियाना की स्टार्टअप कम्पनी JBM ग्रुप ने इस एक्सपो 100% इलैक्ट्रिक बस को पेश किया है। यह बस 'ECO-LIFE' है।

इलेक्ट्रिक होने की राह को तैयार हो रहा है वाहन उद्योग: सियाम

खबरों के मुताबिक इस बस की खासियत यह है कि जीरो अमिशन व्हीकल को 10 वर्षों तक उपयोग में लाने पर 350,000 लीटर डीजल व उस पर खर्च होने वाले पैसे को बचाया जा सकता है।

Auto Expo 2018: ऑटो एक्सपो में नजर आई फिल्म अकेला की यह शानदार गाड़ी

स्पेशिफिकेशन- इसकी खासियत है कि इसमें फास्ट चार्जिंग लीथियम बैटरीज लगी है। एक बार फुल चार्ज कर 150 से 200 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसे शहर के अंदर 10 से 15 घंटों तक एक चार्ज में चलाया जा सकता हैं। इसके अलावा ट्रैक्शन मोटर और  इंडीपैंडेंट फ्रंट संसपैंशन भी दिए गए है।

BMW ने पेश की दो नई बाइक

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो सेफ स्टोप बटन्स, लाइव कैमरा, सैन्ट्रली मोनीटोर्ड सिस्टम, इलैक्ट्रोनिकली कन्ट्रोल्स एन्ट्री डोर्स और ऑल व्हील्स डिस्क ब्रेक्स है। इसके अलावा यह बस पूरी तरह से लो फ्लोर बस है। इसमें पेसेंजर के फोन चार्जिंग के लिए हर सीट के साथ चार्जिंग सॉकेट दिया गया है। इन सभी के अलावा एयर कन्डीशनिंग सिस्टम और पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम भी है।

Auto Expo 2018: ऑटो एक्सपो में सेंटर ऑफ अट्रेक्शन बनी होंडा यह बाइक



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.