अवान मोटर्स ने बाजार में उतारा अपना नया ट्रैंड ई स्कूटर, कीमत और फीचर्स पर डालें एक नजर

Samachar Jagat | Monday, 25 Mar 2019 10:40:05 AM
Avan Motors launches new trend e scooter

इंटरनेट डेस्क। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम और प्रदूषण को देखते हुए दोपहिया और चोपहिया वाहन कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण करने में लगी हुई हैं। हालहि में इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी अवान मोटर्स इंडिया ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ट्रैंड ई को बाजार में उतारा है। इस स्कूटर को रैड-ब्लैक, ब्लैक-रैड और व्हाइट-ब्ल्यू रंग में बाजार में उतारा गया है और इसकी बैटरी को लिथियम-आयॉन से लैस हैं। 

लांच होने के एक महीने के अंदर ही महिंद्रा की इस कार को मिलीं 13 हजार से ज्यादा बुकिंग, इन फीचर्स से है लैस

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में सिंगल और डबल दोनों ही प्रकार की बैटरी की सुविधा दी गई है। अगर इसके एवरेज की बात करें तो सिंगल बैटरी एक बार चार्ज होने के बाद 60 किलोमीटर तक चलती है, वहीं डबल बैटरी से इसे 110 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है, बैटरी को चार्ज होने में 3 से 4 घंटे लगते हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने इस स्कूटर को ईवी इंडिया मैराथन सम्मिट बीवी टैक एक्सपो 2019 में लांच किया। 

मारूति सुजुकी ने इस वजह से फरवरी माह में आल्टो, स्विफ्ट, डिजायर और विटारा ब्रेजा का उत्पादन घटाया

बैटरियों के हिसाब से दोनों की कीमत रखी गई है, खबरों के अनुसार जहां सिंगल बैटरी वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 56900 रूपए रखी गई है, वहीं जो ग्राहक डबल बैटरी वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं उन्हें इसके लिए 81,269 रूपए चुकाने होंगे। इस स्कूटर की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है और जो ग्राहक इसे खरीदना चाहते हैं वे 1100 रूपए देकर इस स्कूटर की बुकिंग करा सकते हैं।

इन फीचर्स से लैस Skoda Octavia का Corporate Edition भारत में हुआ लांच, कीमत पर डालें एक नजर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.