Avan मोटर्स ने पेश किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Trend E , जल्द होगा लांच

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Mar 2019 01:57:36 PM
Avan Motors unveils new electric scooter Trend E

इंटरनेट डेस्क। बेंगलुरू में चल हरे ऑटोमोबाइल एक्सपो 2019 में Avan  मोटर्स ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Trend E पेश किया है। ट्रेंड ई स्कूटर में लिथियम-आयन वाली डिटैचेबल बैटरी दी गई है। खबरों के अनुसार कंपनी ने दावा किया है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हाड्रोलिक टेलेस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और कॉइय स्प्रिंग रियर सस्पेंशन दिया गया है और इसकी अधिकतम भार क्षमता 150 किलोग्राम है। 

टोयोटा की नई कार इन खास फीचर्स के साथ आई भारत, ऑर्डर देने के बाद होगी तैयार

इसी के साथ इसमें दो बैटरी अटैच करने का ऑप्शन दिया गया है। इसकी सिंगल बैटरी फुल चार्ज होने पर 60 किलोमीटर और डबल बैटरी फुल चार्ज होने पर स्कूटर 110 किलोमीटर चलती है। माना जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में उतार सकती है। गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही Avan Motors ने भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Xero Plus लांच किया है।

अमिताभ बच्चन ने बेची अपनी लग्जरी रोल्स रॉयस कार, इस डायरेक्टर ने की थी ​ग‍िफ्ट

Xero Plus स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्यूल लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ 800 वॉट का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है और ये बैटरी करीब 4 घंटे में चार्ज हो जाती है। इसकी सिंगल बैटरी जहां 60 किलोमीटर का एवरेज देती है वहीं दोनों को कम्बाइंड करने पर 110 किलोमीटर की दूर तय की जा सकती है। इस स्कूटर की बैटरी रिमूवेबल है और इसे घर पर आसानी से चार्ज किया जा सकता है। 

जिनेवा मोटर शो 2019 में पेश हुई दुनिया की सबसे ताकतवर Battista Electric Hypercar

इन खूबियों के कारण सेना की सबसे पसंदीदा कार रही Maruti Gypsy, इस वजह से 33 सालों बाद बंद हो रहा है प्रोडक्शन



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.