फिर एक बार ऑटो बाजार में दिखेगा बजाज ‘चेतक’

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 02:40:50 PM
फिर एक बार ऑटो बाजार में दिखेगा बजाज ‘चेतक’

नई दिल्ली। एक वक्त था जब भारतीय ऑटो बाजार में दुपहिया वाहनों में स्कूटर को काफी पसंद किया जाता था। कई दशकों तक स्कूटर नें बाजार में अपनी ढाक जमाए रखी हुई थी। लेकिन ऑटोमेटिक स्कूटर की बढ़ती डिमांड के चलते स्कूटर का चलन भी कम होता गया। धीरे धीरे ये ऑटो बाजार से ही गायब हो गए, और इनकी जगह ली है वर्तमान में दिखाई देनें वाले ऑटोमेटिक स्कूटर्स नें।

फोर्ड कुगा एसयूवी जल्द भारतीय बाजार में दे सकती है दस्तक

दुपहिया वाहन क्षेत्र में बजाज कंपनी का एक बहुत बड़ा योगदान रहा है। स्कूटर्स से लेकर बाइक्स तक इन्हें बाजार में काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। आपको बता दें कि कंपनी एक बार फिर अपनें मशहूर स्कूटर चेतक को फिर से बाजार में लानें की योजना पर काम कर रही है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इसे अगले साल तक भारतीय बाजार में पेश कर सकती है।

भारतीय बाजार में जल्द दस्तक देगी मर्सिडीज की ये शानदार कार

कंपनी चेतक के इस न्यू मॉडल को नए बदलावों के साथ बाजार में पेश करेगी। इसे लेकर लीक हुई तस्वीरों और जानकारी के मुताबिक कंपनी इसे रेट्रो लुक में पेश कर सकती है। पावर स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो 125 सीसी इंजन के साथ इसे सिंगल सिलिंडर इंजन से लैस किया जाएगा। बाकी सभी आटोमेटिक स्कूटरों की तरह नए चेतक के इंजन के साथ भी एक CVT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स फिट किया जाएगा।

कीमत को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन फिर संभावना जताई जा सकती है कि कंपनी इसे आक्रामक कीमत पर पेश कर सकती है।

टोयोटा की इस लग्जरी कार का है बेसब्री से ऑटो सेक्टर को इंतजार

इस CM की वाइफ ने Big B संग किया ओपेरा हाउस में किया डांस

सलमान खान को दंगल दिखाना चाहते हैं आमिर खान

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.