बजाज एवेंजर अब 400cc इंजन के साथ होगी उपलब्ध, इस दिन होगी लॉन्च

Samachar Jagat | Thursday, 02 Aug 2018 08:30:30 AM
Bajaj Avenger will now be available with the 400cc engine, Launch On This Day

ऑटो डेस्क। बजाज ऑटो की मोस्ट पॉपुलर बाइक बजाज एवेंजर सीरीज को लगातार अपडेट किया जा रहा है। इसमें मैकेनिकल बदलाव अधिक देखने को मिल रहे है। साथ ही इसमें कुछ नए और एडवांस फीचर्स भी जोड़े जा रहे है। हाल ही में खबरें आ रही है कि बजाज एवेंजर में फिर से एक नया मॉडल होगा जो कि रॉयल एनफिल्ड को सीधे टक्कर देगा। जी हां बजाज एवेंजर को अब 400cc इंजन में उतारने की तैयारी की जा रही है।

अब चूंकि यह एक क्रूज बाइक है इसलिए यह जितनी पावरफुल होगी हाइवे पर इसकी राइड उतनी ही मजेदार बनेगी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 400cc एवेंजर को इस साल या फिर अगले साल तक बाजार में उतार सकती है। फिलहाल कंपनी ने इसके बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है।

आपको बता दें कि वर्तमान समय में बजाज एवेंजर 180cc और 220cc इंजन के साथ ही उपलब्ध है। इसका 150cc मॉडल बंद कर दिया है। अब बजाज इस बाइक में अब एक नया इंजन देने की तैयारी कर रही है।

जुलाई 2018 में मारुति सिय़ाज की बिक्री में 100 फीसदी गिरावट, केवल 48 यूनिट की हुई बिक्री

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी एवेंजर को 400cc इंजन में उतार सकती है और यह सीधे रॉयल एनफील्ड को चुनौती देगी। बजाज एवेंजर में 373.3cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड DTS-I इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 34bhp की पावर और 35Nm का टॉर्क पैदा करेगा। वहीं इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। इसके अलावा कंपनी इस बाइक को माइलेज के हिसाब से भी बेहतर बना सकती है। वहीं इसमें डुअल चैनल ABS फीचर भी दे सकती है।

वहीं इसके मुकाबले वाली रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350X  में 346cc सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया है। यह इंजन 5,250 rpm पर 19.8bhp की पावर और 4,000rpm पर 28Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

बढ़ती डिमांड के चलते फिर से भारत में लॉन्च हुई हीरो की Karizma ZMR

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.