स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस बलेनो भारत में हुई लांच, कीमत में हुई इतनी बढ़ोतरी

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Apr 2019 10:43:54 AM
Balano equipped with smart hybrid technology launched in India

इंटरनेट डेस्क। मारूति सुजुकी ने स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस बलेनो को भारत में लांच कर दिया है। नई बलेनो को बीएस-6 मानकों को ध्यान में रखकर अपडेट किया गया है, जिसके बाद ये कार पहले से ज्यादा बेहतर और सुरक्षित हो गई है। इस कार में नया डुअल जेट इंजन लगाया गया है और इसके नए इंजन में दो फ्यूल इंजेक्टर्स, हर सिलेंडर में 2 इनटेक वॉल्व लगाए गए हैं। 

अगले महीने लांच होगा BMW की मिनी कूपर का फेसलिफ्ट वर्जन, इन फीचर्स से हो सकती है लैस

लांच हुई इस कार में नया टॉर्क असिस्ट फंक्शन दिया गया है और इसका स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम भी इंप्रूव किया गया है। इस कार में छोटी लीथियम-इऑन बैटरी दी गई है, जिसे सीधे इंजन से जोड़ा गया है। खबरों के अनुसार इस बारे में कंपनी का कहना है कि सामान्य मॉडल के मुकाबले नई बलेनो 25 प्रतिशत तक कम प्रदूषण करती है। 

एबीएस फीचर से लैस हुआ Maruti Alto का K10 मॉडल, अपडेट के बाद कीमत में हुई इतनी बढ़ोतरी

वहीं कंपनी ने दावा किया है कि इस कार का माइलेज भी पुरानी बलेनो से ज्यादा होगा और ये कार 23.87 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देगी। बदलावों के साथ इस कार की कीमत में भी 89 हजार रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद इस कार के अलग-अलग मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 5.58 लाख रुपए से 8.9 लाख रुपए तक हो गई है। 

पोर्श की नई स्पोर्ट्स कार Porsche 911 भारत में हुई लांच , कीमत पर डालें एक नजर

मारूति सुजुकी Celerio और Celerio X के अपडेटेड वर्जन भारतीय बाजार में लांच , कीमतों में हुई इतनी वृद्धि



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.