आग की घटनाओं के चलते दक्षिण कोरिया में बीएमडब्ल्यू कारों पर प्रतिबंध, 1,06,000 कारें की रिकॉल

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Aug 2018 02:42:14 PM
Bmw cars ban in South Korea Due to fire incidents

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

सोल। दक्षिण कोरिया में पिछले महीनों में कई सारी आग की घटनाओं की खबरें सामने आई है। इनके चलते कई लोग मौत के शिकार हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इनके पीछे एक कारण कारें भी मानी जा रही है। कहा जा रहा है कि दिगग्ज और लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू की कारों में हाल ही में आग लगने की घटना सामने आ है। करीब 40 कारों में एक साथ आग लग गई है। इससे बीएमडब्ल्यू की कारों के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

लोन नहीं लेने वाले किसानों को भी मिले ऋण वसूली का बैंक नोटिस

अब कुछ दिनों तक बीएमडब्ल्यू की कारें सड़कों पर नहीं दिख पाएगी। आग लगने की कई घटनाओं के बाद दक्षिण कोरिया में कल से उन बीएमडब्ल्यू कारों पर प्रतिबंध रहेगा जिनकी अभी तक सुरक्षा जांच नहीं की गई है। इन कारों में त्रुटिपूर्ण गैस निकासी उपकरण होने की शिकायत के चलते कंपनी ने इन्हें वापस मंगाया है। दक्षिण कोरिया के भूमि, अवसंचरना और परिवहन मंत्रालय ने आज कहा कि यह प्रतिबंध कल से प्रभावी होगा। इससे करीब 20,000 वाहन प्रभावित होंगे।

फोर्ड 21 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है 6 अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स के साथ यह बेहतरीन परफॉर्मेंस कार

ड्राइवर बिना सुरक्षा जांच के इन कारों को सड़कों पर नहीं दौड़ा पाएंगे। उल्लेखनीय है कि बीएमडब्ल्यू की करीब 40 कारों में आग लगने की घटना सामने आई है। पिछले महीने बीएमडब्ल्यू ने 42 अलग-अलग मॉडलों की कुल 1,06,000 कारों को वापस मंगाया था। मंत्रालय के अनुसार कल तक 27,000 वाहनों की ही सुरक्षा जांच हुई है। सरकार को उम्मीद है कि प्रतिबंध के प्रभावी होने से पहले कई और कारों की जांच भी पूरी कर ली जाएगी। एजेंसी

रिलायंस डिजिटल के साथ मनाएं Independence day, मात्र 1 रुपए में खरीदें प्रोडक्ट

अगर आपकी कार भी अचानक हो जाती है बंद तो बैटरी से जुड़े ये टिप्स आएंगे काम

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.