रखेगें इन बातों का ध्यान तो सुपरकार की तरह दिखेगी आपकी कार

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 02:10:46 PM
रखेगें इन बातों का ध्यान तो सुपरकार की तरह दिखेगी आपकी कार

जब हम नई-नई कार खरीदते हैं तब तो उस पर मिट्टी भी नहीं लगने देते लेकिन थोड़े दिनों बाद तो गाड़ी कही रेग्यूलर सर्विस के लिए भी टाईम निकालना मुश्किल हो जाता है। हमारी यही वो आदत है जिसकी वजह से बाद में कार में कई तरह की समस्याएं आने लगती हैं। पर यदि आप अपनी कार के साथ ऐसा नहीं करना चाहते और चाहते हैं कि इसमें बैठने वाला हर कोई इसकी तारीफ करे तो इन बातों का जरूर ध्यान रखें....

कार की चमक को बरकार रखने के लिए आप कार के लिए एक अच्छा सा कवर रखें। ये आपकी कार को न सिर्फ धूप और बारिश, धूल-मिट्टी और बर्ड ड्रॉपिंग से बचाएगा, बल्कि आपको अपनी कार की वॉशिंग और पॉलिशिंग पर भी कम खर्च करना पड़ेगा। इससे आपकी जेब पर भी अतिरिक्त भार नहीं पड़ेगा।

बुगाती सिरोन की ये खूबियां इसे बनाती है दुनिया की सबसे तेज रफ्तार कार

= कार के अंदर की सफाई करना कोई बच्चों का खेल नहीं है। इसलिए कार की साफ-सफाई के लिए सबसे अच्छा रहेगा कि आप एक अच्छा सा कार वैक्यूम क्लीनर रखें। इसकी मदद से आप कार के ऐसे कोनों की भी सफाई कर सकेंगे जहां हाथ से सफाई संभव नहीं होती।

= अपनी कार में मल्टी पिन चार्जर जरूर रखें साथ ही और जरूरी कनैक्टर्स भी रख सकते हैं।

= एक अच्छी सी खुशबू वाला एयर फ्रेशनर कार में लगाएं ताकि कार ड्राईव करते समय आप अच्छा फील कर सकें। हां एक बात जरूर ध्यान रखें कि इसकी खुशबू ऐसी हो जो सभी को अच्छी लगे।

जल्द ही भारतीय ऑटो सेक्टर में आनें वाली है ‘गॉडजिला’

= आज के दौर में कार चोरी की बढ़ती वारदातों के चलते एक अच्छा सिक्यॉरिटी सिस्टम बेहद जरूरी है। अगर अब तक आपने इसे नहीं लगवाया है तो तुरंत लगवाएं और कार चोरों से सावधान रहें।

= रिवर्स पार्किंग सेंसर्स की मदद से कार को रिवर्स करते समय पता चलता है कि पीछे पर्याप्त जगह है या नहीं, या कोई दूसरा वाहन तो गाड़ी के पीछे नहीं है। इससे आपकी गाड़ी एकदम सेफ रहेगी।

जानिए किस बाइक नें कर रखा है पूरी दुनिया को अपना दिवाना

= ड्राइव करते वक्त पॉकेट में मोबाइल फोन रखना आपको असहज लग सकता है। इसलिए गाड़ी में मोबाइल होल्डर लगवाएं ताकि फोन को गिरने से बचाया जा सके। साथ ही बेफिक्री से ड्राइविंग का लुत्फ भी लिया जा सकता है।

= हेल्थ कॉन्शियस लोगों के लिए नेक कंफर्ट अच्छा आइडिया है। अगर आप लम्बी ड्राइविंग के शौकीन हैं तो नैक कंफर्टर का उपयोग करें। ये आपको थकान और नैकपेन से राहत देगा।

= फर्स्ट-एड बॉक्स, अग्निशमन यंत्र, पंक्चर रिपेयरिंग किट और अतिरिक्त स्टेपनी। ये वो चीजें जिनकी आपको किसी भी वक्त जरूरत पड़ सकती है। इसलिए कार में प्री-कॉशन वाली सभी चीजें जरूर रखें और अपने सफर को सुखदायी बनाएं।

= सीट कवर का इस्तेमाल करके आप सीटों को न सिर्फ आकर्षक बनाएंगे बल्कि ये आपको पहले ज्यादा कंफर्ट दे पाएंगी। इसलिए सीट कवर लगाना मुनाफे का सौदा हो सकता है।

नाबालिग लडक़ी चिखती रहीं लेकिन नहीं माना वो और फिर उसने...

अपनी बेहद बोल्ड अदाओं से इंटरनेट पर धमाल मचा रही यह मैथ टीचर- देखें तस्वीरें

किसी की मोहब्बत में नही पड़ना चाहते है तो जाने ये टिप्स 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.