मंहगी कारो पर चीन में लगा ग्रहण, देना होगा 10 प्रतिशत का अतिरिक्त कर

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 10:14:59 AM
मंहगी कारो पर चीन में लगा ग्रहण, देना होगा 10 प्रतिशत का अतिरिक्त कर

बीजिंग। विश्व में ड्रैगन नाम से मशहूर देश चीन को अपने ही लग्जरी लाइफ जीने वाले लोग नहीं पच रहे है। चीनी सरकार नें आम लोगो की आंखो में खटकने वाले विलासितापूर्ण उपभोग के खिलाफ कार्रवाई करनें का कदम उठाया है। जिसके तहत चीनी सरकार नें अत्यधिक महंगी विलासितापूर्ण कारों पर 10 प्रतिशत का अतिरिक्त कर लगानें की घोषणा की है।

नोटबंदी के बावजूद मारुति, टोयोटा की नवंबर बिक्री में हुई ढाई अंक की वृध्दि

यह कर 1,90,000 डॉलर यानी एक करोड़ 30 लाख रुपए से अधिक की कारों पर लगाया जाएगा। चीनी सरकार नें देश में आम लोगों की आंखों में खटकने वाले विलासितापूर्ण उपभोग के खिलाफ कार्रवाई करने के उद्देश्य के तहत ये कदम उठाया है।

राष्ट्रपति शी चिनफिंग के नेतृत्व में चीन की कम्युनिस्ट पार्टी रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार के लिखाफ एक अभियान चला रही है जिसके तहत देश के राजनीतिक और व्यवसायिक क्षेत्र के संभ्रांत लोगों को मितव्ययता के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

गजब! मात्र 4 घंटे में बनकर तैयार हो जाता है ये ट्रक

वित्त मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि महंगी कारों पर नया कर राष्ट्रीय उपभोग को एक दिशा देने के लिए और ईंधन की बचत करने वाले वाहनों के इस्तेमाल के प्रोत्साहन के लिए है।

18 साल की उम्र जवान होनें के लिए काफी नही...तो क्या है सही उम्र

प्रियंका जग्गा के साथ ये सेलेब्रेटीज की होगी शो में वाइल्ड कार्ड एंट्री ! 

साल के अंत में बजाज पेश करेगी अपनी 125 सीसी वी12 बाइक

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.