दुनिया की सबसे तेज चलनें वाली कार का दर्जा पा सकती है ये इलेक्ट्रिक कार

Samachar Jagat | Saturday, 26 Nov 2016 12:19:33 PM
Clnen can get the status of the world's fastest car is the electric car

चीन की कार निर्माता कंपनी नेक्स्ट ईवी नें अपनी नई इलेक्ट्रिक कार को पूरी दुनिया के सामने पेश किया है। कंपनी नें अपनी इस इलेक्ट्रिक कार का नाम निओ ईपी9 रखा है। कंपनी नें इसे दुनिया की सबसे तेज चलनें वाली कार बताया है। कार की रफ्तार की बात करें तो यह कार 7.1 सेंकंड में महज 258 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।

जानिए! होंडा की किस कार में दिए जा रहे है ड्यूल एयरबैग

कार के इंजन पर नजर डालें तो इस कार में 4 इलेक्ट्रिक मोटर दिए गए है जिन्हें 4 गियरबॉक्स सेटअप के साथ लैस किया गया है। कार में दिया गया इंजन 1360 हॉर्स पावर की क्षमता देता है। कार की टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 313 किमी प्रति घंटा है। कार में इंटरचार्जेबल बैटरी सिस्टम दिया गया है।  जिसे केवल 45 मिनट में चार्ज करनें पर यह 427 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है।

जानिए फॉक्सवेगन की किस कार की 99 यूनिट ही बिकेंगी भारत में

गौरतलब है कि कंपनी नें अपनी इस कार को लंदन में हुए एक इवेंट में शोकेस किया है। कार की कीमत को लेकर अभी तक किसी तरह का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन कहा जा सकता है कि कंपनी इसे बेहद आक्रामक कीमत पर पेश कर सकती है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर को बाजार में मिल रही है अच्छी प्रतिक्रिया

हिंदू धर्म में नमस्कार करनें का ये है सही तरीका

जानिए! एक गर्भ से कैसे उत्पन्न हुए 100 कौरव



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.