रोल्स रॉयस की एसयूवी Cullinan में दी गई है कॉकटेल टेबल

Samachar Jagat | Saturday, 12 May 2018 02:34:46 PM
Cocktail Table is given in Rolls Royce SUV Cullinan

ऑटो डेस्क। रोल्स रॉयस ने अपनी पहली एसयूवी Cullinan लॉन्च कर दी है। इस एसयूवी का नाम अफ्रीका की खाबनों में निकलने वाले सबसे महंगे रत्न के नाम पर रखा है। अफ्रीका में 3,106 कैरेट का रत्न मिलता है। रोल्स रॉयस लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी है।

कार के लुक को बेहतर बनाने के लिए इसमें डे टाइम रनिंग लाइट दी गई हैं। इसकी कीमत के बारे में कहा जा रहा है कि कीमत लगभग 5 करोड़ रुपए के आसपास हो सकती है। कार की टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटे की है। वहीं भारत में इसके लॉन्च के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। इसका मुकाबला बेंटले की बेंटायगा से होगा।

ट्रायंफ को बिक्री में मजबूत वृद्धि जारी रहने की उम्मीद

डिजाइन- यह कार ऑफ रोडिंग कार का भी मजा दे सकती है। इसमें एक ऑफ रोड बटन दिया गया है। इसे फैंटम के ढ़ाचे पर बनाया गया है। इस कार को लंबा बनाया गया है साथ ही इसका व्हील बेस भी लंबा ही होगा। एस एसयूवी में बूट स्पेस ज्यादा दिया गया है।

इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें स्टीयरिंग छोटा दिया गया है। वहीं कार में  डिजिटल इंस्ट्रूमेंट और टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम मिलेंगे। इसके अलावा इसमें पीछे की तरफ दो लोगों के बैठने के लिए एक सीट भी दी गई है साथ ही सीट के बीच में कॉकटेल टेबल भी दी गई है।

पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च हुआ अर्टिगा का लिमिटेड एडिशन

इंजन- Cullinan में 6.75 लीटर का ट्विनचार्ज्ड वी12 इंजन दिया गया है। यह इंजन 571 हॉर्सपॉवर की पावर और 850 एनएम का टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है।

भारतीय बाजार में लॉन्च हुआ टीवीएस अपाचे आरटीआर 180 का रेस एडिशन

मारुति 52686 नयी स्विफ्ट, बलैनो में तकनीकी खामी दूर करेगी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.