ओला, उबर जैसी कंपनियां लोगों के बीच ई-वाहनों को लोकप्रिय बनाएंगी : आनंद महिंद्रा

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Mar 2019 10:48:24 AM
Companies like Ola, Uber will popularize e-vehicles among people: Anand Mahindra

जिनेवा। लक्जरी सुपर इलेक्ट्रिक कार ‘बटिस्टा’ को पेश करने की तैयारी कर रहे महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा का कहना है कि ई-वाहनों को लोगों के बीच लोकप्रिय बनाने में ओला और उबर जैसी टैक्सी सेवा कंपनियों की अहम भूमिका होगी। आनंद महिन्द्रा ने यहां दिए एक साक्षात्कार में कहा कि मौजूदा समय में कीमत देखकर कार खरीदने वाले ग्राहकों (विशेषकर भारत में) की पहुंच से ई-वाहन बहुत दूर हैं। लेकिन इस तरह की कंपनियों (ओला एवं उबर) द्वारा अपने बेड़े में ई-वाहन उपयोग को बढ़ावा देने से इस उद्योग का आर्थिक  विस्तार होगा जो अंतत: लोगों के बीच निजी परिवहन के लिए ई-वाहनों के उपयोग को लोकप्रिय बनाने में मदद करेगा।

आनंद ने यह साक्षात्कार यहां चल रहे 89वें जिनेवा अंतरराष्ट्रीय मोटर शो के मौके पर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी यह योजना बना रही है कि वह कैसे अपने ‘जेनजी’ इलेक्ट्रिक स्कूटरों को भी भारतीय बाजार में उतार सके। मौजूदा समय में यह भारतीय बाजार के हिसाब से ‘बहुत महंगा’ है।

वाणिज्यिक और टैक्सी सेवा प्रदाताओं के लिए ई-वाहन उपयोग को बढ़ावा देने वाली सरकार की 10,000 करोड़ रुपये की फेम-दो सब्सिडी योजना का स्वागत करते हुए आनंद ने कहा कि हमने ऐसी कंपनियों के बेड़े पर ध्यान लगाने का निर्णय किया है। जब कंपनियां अपने बेड़े में ई-वाहनों का उपयोग करने लगेंगी तो इस उद्योग का विस्तार होगा और इनकी लागत कम होगी। इसके चलते यह सस्ते होंगे और फिर लोग भी इनके इस्तेमाल को लेकर प्रोत्साहित होंगे। एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.