ड्रूम की ओबीवी बना देश का तीसरा बड़ा सर्च इंजन

Samachar Jagat | Friday, 07 Sep 2018 02:21:51 PM
drooms obv made countrys third largest search engine

नई दिल्ली। ऑनलाइन ऑटोमोबाइल खरीद बेच मार्केटप्लेस ड्रूम की प्राइसिंग इंजन ऑरेंज बुक वैल्यू (ओबीवी) के यूजरों की संख्या 20 करोड़ के पार पहुंच गई है और हर महीने करीब 1.5 करोड़ लोगों के इसका उपयोग करने से यह देश का तीसरा सबसे बड़ा सर्च इंजन भी बन गया है। कंपनी ने गुरूवार को यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि बेंचमार्क प्राइसिग इंजन किसी भी पुराने वाहन के उचित बाजार मूल्य का आंकलन करता है।

टाटा नेक्सन के Kraz एडिशन में है ये दमदार फीचर्स, कीमत 7.14 लाख रुपए से शुरू

कंपनी ने वर्ष 2016 में इसे शुरू किया था और 28 महीने के भीतर इसका यूजर बेस 20 करोड़ के आंकड़े को पार कर चुका है। पिछले आठ महीने में 10 करोड़ उपभोक्ताओं ने इसका उपयोग किया है। उसने कहा कि पुराने वाहनों के मूल्य को निर्धारित करने की प्रक्रिया कठिन रही है क्योंकि यह अब तक सांख्यिकीय या वैज्ञानिक परिप्रेक्ष्य के बिना पूरी तरह से व्यक्तिगत मूल्यांकन मानकों पर निर्भर था।

अगर किराए की कार से करने जा रहे हैं सफर तो सेल्फ ड्राइविंग के समय ध्यान रखें ये बातें

हालांकि इस ऑनलाइन टूल के लॉन्च के साथ वाहन खरीदने और बेचने वालों के लिए मूल्य निर्धारण पर निर्णायक सर्वसम्मति के साथ पहुंचना आसान हो गया है। ड्रूम की ओबीवी पर 10 सेकंड में किसी भी पुराने वाहन का उचित बाजार मूल्य हासिल किया जा सकता है। यही कारण है कि हर महीने 1.5 करोड़ यूजर ओबीवी से जुड़ रहे हैं। ओबीवी 100 से ज्यादा कंपनियों के 24,000 से ज्यादा उत्पादों, करीब 1,000 मॉडलों और 4,000 संस्करणों को कवर करता है, जिनका उत्पादन पिछले 15 से 16 साल में हुआ है।- एजेंसी

Harley Davidson CVO में है किसी कार जैसे बेहतरीन फीचर्स, अगले साल हो सकती है लॉन्च

दक्षिणपंथी संगठनों ने सलमान की 'लवरात्रि’ पर हिंदू उत्सव के नाम को विकृत करने का लगाया आरोप, सलमान ने दिया ये जवाब



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.