ड्राइविंग के दौरान ध्यान भटकने से होने वाली घटनाओं को रोकने के लिए मदद करेगी यह हेड यूनिट

Samachar Jagat | Friday, 14 Sep 2018 02:04:41 PM
During the driving, the head unit will help to prevent wandering events

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। कई बार गाड़ी चलाते समय ड्राइवर का ध्यान भटक जाता है जिससे बड़ी दुर्घटना हो जाती है। कई लोगों को कहते हुए सुना होगा कि गाड़ी चलाते समय झपकी आ गई या अचानक से गाड़ी के सामने कोई जानवर आने से एक्सीडेंट हो गया। यह सब ड्राइवर का ध्यान भटकने के कारण होता है। इस समस्या को देखते हुए वाहनों के लिए ऑडियो विजुअल उपकरण बनाने वाली जापान की प्रमुख कंपनी पॉयनियर ने सुरक्षित ड्राइविंग और वाहन चालन के दौरान ध्यान भंग होने से बचाने को ध्यान में रखते हुए भारतीय बाजार में नया उपकरण एसपीएस सी 18 बीटी के साथ ही स्मार्ट सिक ऐप लॉच करने की घोषणा की।

पॉयनियर इंडिया के प्रबंध निदेशक तोवशयुकी योवशका ने यहां इस नए स्मार्ट उपकरण और ऐप को लॉच करते हुए कहा कि एसपीएच सी 19 बीटी को ऐसे डिजाइन किया गया है जो वाहनों के हेड पर आकर्षक लगे। उन्होंने कहा कि इसे आम बोलचाल की भाषा में मोबाइल एम्पलिकेशन उपकरण भी कहा जा सकता है।

मारुति ने बलेनो के वेटिंग पीरियड को कम करने के लिए निकाला यह तरीका, जानें अब कितना करना होगा इंतजार

उन्होंने कहा कि आमतौर पर ड्राइविंग के दौरान ध्यान भटकने पर दुर्घटना होने आशंका अधिक रहती है इसलिए वाहन चलाते वक्त संगीत सुनने या किसी अन्य स्मार्ट डिवाइस का वाहन में उपयोग को निर्बाध बनाने के लिए यह नया उपकरण लॉच किया गया है जो ब्लूटुथ के जरिए किसी भी उपकरण से जुड़ सकता है। इसके साथ ही स्मार्ट सिक ऐप भी है जिसके माध्यम से उपयोग किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि यह आईओएस और एंड्रायड दोनों प्लेटफार्म को सरलता से एसपीएच सी 19 बीटी हेड यूनिट से कनेक्ट किया जा सकता है। इसको ब्लूटुथ या यूएसबी से भी कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें पांच तरह के की दिए गए हैं जो इसके उपयोग को सरल बनाते हैं।- एजेंसी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.