फोर्ड कुगा एसयूवी जल्द भारतीय बाजार में दे सकती है दस्तक

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 02:03:22 PM
फोर्ड कुगा एसयूवी जल्द भारतीय बाजार में दे सकती है दस्तक

कार निर्माता कंपनी फोर्ड की कारों को भारतीय बाजार में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। जिसके चलते कंपनी जल्द ही अपनी दमदार एसयूवी कुगा को बाजार में पेश करनें की योजना बना रही है। जानकारी के मुताबिक कंपनी की इस एसयूवी को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है।

भारतीय बाजार में जल्द दस्तक देगी मर्सिडीज की ये शानदार कार

कार के फीचर्स पर नजर डालें तो कार में हेक्सागोनल क्रोम ग्रिल, स्वेप्टबैक हेडलैंप, बड़ा एलॉय व्हील से लैस होने के बावजूद कार को एक स्पोर्टी लुक दिया गया है। कार की केबिन को ऑल-ब्लैक थीम पर तैयार किया जाएगा। इस एसयूवी में बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले/एंड्रॉयड ऑटो, जीपीएस नेविगेशन, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, रियर एसी वेंट, रियर पार्किंग कैमरा व सेंसर, 6-एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, ब्रेक असिस्ट इत्यादि जैसे कई अत्धुनिक फीचर्स दिए जाएंगे। इस एसयूवी में फ्रंट-व्हील ड्राइव के साथ साथ ऑल-व्हील ड्राइव की भी सुविधा होगी।

फोर्ड की ये एसयूवी वर्तमान में तीन इंजन विकल्प में मौजूद है। जिसमें .5-लीटर TDCi डीज़ल, 2.0-लीटर TDCi डीज़ल और 1.5-लीटर EcoBoost पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। बात करें भारतीय बाजार की तो यहां कंपनी इस कार को 2.0-लीटर डीज़ल और 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश कर सकती है।

टोयोटा की इस लग्जरी कार का है बेसब्री से ऑटो सेक्टर को इंतजार

गाड़ी में लगा 2.0-लीटर का डीजल इंजन 147 बीएचपी पावर के साथ ही 370एनएम का टॉर्क भी जनरेट करेगा। वहीं दूसरी तरफ 1.5-लीटर ईकोबूस्ट में दिया जाने वाला इंजन 177 बीएचपी पावर के साथ ही 400एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा।

कार की कीमत को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन संभावना जताई जा सकती है कि इस कार को भारतीय बाजार में 12 से 18 लाख रुपए के बीच में रखी जा सकती है।

बड़ा ही चमत्कारी है ये पौधा, सभी मनोकामनाएं करता है पूरी

लक्ष्मण ने सीता के बारे में ऐसा क्या कहा कि राम रोने लगे

जानिए! कैसे हिरणी के गर्भ से ऋषि ऋष्यश्रृंग ने लिया जन्म

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.