फोर्ड ने लांच की नई फिगो, शुरूआती कीमत 5.15 लाख रुपए

Samachar Jagat | Saturday, 16 Mar 2019 07:29:54 PM
Ford launches new Figo

नई दिल्ली। प्रीमियम वर्ग के यात्री वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी फोर्ड इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी नई हैचबैक कार फिगो लाँच करने की घोषणा की है जिसकी शुरूआती कीमत 5.15 लाख रुपए है। कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अनुराग मेहरोत्रा ने शुक्रवार को यहां इस कार को लाँच करते हुए कहा कि पुरानी फिगो की तुलना में नई कार में बहुत बदलाव किए गए हैं और इसके 1200 कलपुर्जे को दोबारा डिजाइन किया गया है।

इसके अतिरिक्त आंतरिक और वाह्य दोनों स्तर पर साज सज्जा में व्यापक बदलाव किये गये हैं। इसकी वजह से इसकी कीमत में 72400 रुपए तक की कमी आई है। उन्होंने कहा कि नई फिगो को 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दोनों में उतारा गया है। दोनोें मॉडल में पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है।

इसमें सुरक्षा के लिहाज से सभी मॉडल और संस्करण में न्यूनतम दो एयरबैग दिए गए है। अधिकतम छह एयरबैग भी हैं। मनोरंजन के लिए सात इंच का टच स्क्रीन दिया गया है। कंपनी ने इस पर पांच वर्ष या एक लाख किलोमीटर तक की वारंटी देने की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि इसमें 1.2 लीटर टीआईवीसीटी पेट्रोल इंजन है जो 20.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इसी तरह से 1.5 लीटर टीडीसीआई डीजल इंजन 25.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

उन्होंने कहा कि नयी फिगो का 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन में छह स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला मॉडल भी साथ उतारा गया है जो 16.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। मेहरोत्रा ने कहा कि नयी कार सात रंगों में उपलब्ध होगी जिसमें डुअल टोन बॉडी कलर भी शामिल है। इसमें ब्लू कलर को पहली कार शामिल किया गया है।

उन्होंने कहा कि नयी फिगो के पेट्रोल इंजन में एंबियेंट मॉडल की अखिल भारतीय स्तर पर एक्स शोरूम कीमत 5.15 लाख रुपए, टिटेनियम मॉडल की कीमत 6.39 लाख रुपए और ब्लू मॉडल की कीमत 6.94 लाख रुपए है। 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन में टिटेनियम मॉडल की कीमत 8.09 लाख रुपए है। इसी तरह से डीजल इंजन में एंबियेंट मॉडल की कीमत 5.95 लाख रुपए, टिटेनियम मॉडल की कमत 7.19 लाख रुपए और ब्लू मॉडल की कीमत 7.74 लाख रुपए है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.