आज से महिन्द्रा से लेकर टाटा और हुंडई की कारें मिलेगी महंगी, जानिएं किस पर कितने प्रतिशत होगी वृद्धि

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Aug 2018 10:34:32 AM
From today Mahindra to Tata and Hyundai cars will get expensive,  Know how many percent will increase

इंटरनेट डेस्क। पिछले दिनों से खबरें आ रही थी कि अगस्त से महिन्द्रा सहित कई बड़ी कंपनियां अपने वाहनों की कीमतें बढ़ाने जा रही है। इनमें महिन्द्रा के अलावा हुंडई, टाटा मोटर्स और होंडा कोर्स इंडिया की कारें शामिल है। आज यानि 1 अगस्त से इन कंपनियों के मॉडल के दाम बदल जाएंगे। तो आइए जानते हैं किस मॉडल पर कितने प्रतिशत की वृद्धि होगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के मॉडल पर 30 हजार रुपए की वृद्धि- देश की दिग्गज यूटिलिटी वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अगले महीने यानि अगस्त से अपने मॉडल महंगे करने जा रही है। अगस्त से महिन्द्रा के मॉडल 30 हजार रुपए अधिक खर्च करने होंगे। महिन्द्रा कंपनी एक्सयूवी 500, स्कॉर्पियो, टीयूवी 300 और केयूवी 100 मॉडलों की बिक्री करती है। जिंस कीमतों में बढ़ोतरी के चलते ही कुछ मॉडलों के दाम दो प्रतिशत तक बढ़ाने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अगस्त से अपने यात्री वाहनों के दाम 30,000 रुपए तक यानि 2 प्रतिशत तक बढ़ा रही है।

हुंडई ग्रैंड आई 10 पर 3 प्रतिशत वृद्धि- देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया (एचएमआईएल) ने अगस्त से अपनी हैचबैक ग्रैंड आई 10 के दाम तीन प्रतिशत तक बढ़ाने की घोषणा की हे। ग्रैंड आई 10 की संशोधित कीमत अगस्त, 2018 से लागू होगी। कीमतें बढ़ाने के बारे में कंपनी का कहना है कि कच्चे माल तथा अन्य मदों में लागत बढने के कारण इसकी कीमत बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया है।

टाटा मोटर्स- कंपनी के यात्री वाहन कारोबार इकाई के अध्यक्ष मयंक पारीक ने कहा हम 2% से 2.2% तक कीमत बढ़ाएंगे।’ यह अप्रैल में बढ़ाई गई 3% कीमत से अलग होगी। इसकी अहम वजह उसकी विनिर्माण लागत में वृद्धि होना है। कंपनी ने अप्रैल में ही अपने वाहनों की कीमत में तीन प्रतिशत की वृद्धि की थी।

होंडा कार्स इंडिया- होंडा कार्स इंडिया ने अपने सभी मॉडल्स की कीमतों में 10,000 रुपए से लेकर 35000 रुपए तक की बढ़ोतरी करनी जा रही है। दाम बढ़ाने के पीछे कस्टम ड्यूटी, इनपुट और माल भाड़े में हुई बढ़ोतरी की वजह बताई जा रही है। यानी देश में अब 1 अगस्त से होंडा की कार खरीदने के लिए आपको अपनी जेब अब कुछ ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.