जिनेवा मोटर शो 2017 : यह हैं अनोखी सुपर कारें

Samachar Jagat | Monday, 20 Mar 2017 02:38:41 PM
जिनेवा मोटर शो 2017 : यह हैं अनोखी सुपर कारें

जिनेवा। जिनेवा मोटर शो 2017 में कई कारें पेश की गईं। लेकिन इनमें कुछ कारों ने काफी सुर्खियां बटोरी। या यूं कहें की इन अनोखी कारों ने लोगों को काफी आकर्षित किया। हम आप के लिए लेकर आए कुछ ऐसी कारें, जो आपको दिवाना बना देगी।

बुगाती चिरोन


फ्रांस के लग्जरी ब्रांड ने जिनेवा मोटर शो 2017 में अपनी चिरोन को पेश किया। यह 261 किमी/घंटा स्पीड और 1479 बीपीएच इंजन वाली वेयरोन की उत्तराधिकार के रूप में होगी। इस स्पोर्ट कार की कीमत 2.6 मिलियन डॉलर करीब 1.7 करोड़ है। जिनेवा मोटर शो के शुरू होते ठीक बाद इसके जिनेवा शोरूम से बुगाती निकली।

पगानी हुआयरा रोडस्टार


पगानी हुआयरा रोडस्टार की कीमत 2.28 लाख डॉलर है। इसमें 6.0 लीटर वी12 इंजन है जो 764 हॉर्सपावर की ऊर्जा जनरेट करेगा। इटली की कार निर्माता ने इसे सीमित मात्रा में जारी किया है।
 
लैंबोर्गिनी हुराकेन


लैंबोर्गिनी ने हुराकेन का अधिक शक्तिशाली संस्करण जारी किया है जिसे हुराकेन परफोर्मेट नाम दिया है। इसमें वी10 इंजन है जो 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार 2.9 सेकेंड में पकड़ लेता है।

एससीजी003सीएस


हम जानते हैं कि आप क्या सोचते हैं। वायने एंटरप्राइजेज व्हीकल ने बेट विजिलेंट का ड्राइव किया। यह एससीजी003सीएस मेनीफेत्तुरा ऑटोमोबाइल टोरिनो ने बनाई है।

अस्टन मार्टिन


अस्टन मार्टिन ने अपनी हाईपर कार वल्क्यरिए पेश की है जो नाक से समान है। अस्टन मार्टिन ने रेड बुल एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के साथ साझेदारी कर वल्क्यरिए को बनाया है। शानदार डिजाइन और वी12 इंजन का अनियंत्रित पावर एक प्रकार के सहयोग का प्रतीक है।

स्पीडबैक जीटी


डेविड ब्राउन ऑटोमेटिव द्वारा बनाई गई स्पीडबैक जीटी ग्रैंड टूरर से प्रेरित है। यह कार 500बीपीएच के इंजन और 5000 सीसी के विस्थापन से संचालित है।

एएमटी जीटी


मर्सिडिज ने एएमजी जीटी का एक अतिरिक्त हाई पावर संस्करण जारी किया है। जो 4.0लीटर वी8 इंजन से समान 557बीपीएच की पावर जनरेट करता है। इसका प्रदर्शन जीटी एस और जीटी आर के बीच का है।

एच600 इलेक्ट्रिक सेडान


पिनिनफेरिना ने एच600 इलेक्ट्रिक सेडान के लिए हाईब्रिड किनेटिक के साथ मिलकर काम किया है। इसकी शानदार लुकिंग आपको दिवाना बना देगी। इसमें प्रवेश के लिए एक तरफ से खुलने वाले गेट हैं।

फोर्ड जीटी 66 हेरिटेज संस्करण


फोर्ड ने अपनी जीटी 66 का हेरिटेज संस्करण जारी किया है। कंपनी ने यह कार से 1966 ली मैंस ने जीटी40 की जीत का जश्न मनाया है। ब्रुस मैकलेरेन और क्रिस एमोन ने यह कार चलाई था। फोर्ड का लिमिटेड संस्करण में शानदार ग्राफिक्स, यूनिक इंटिरियर कलर, साज समान है।

अर्टेगा स्कैलो सुपरेल्लेट्रा


अर्टेगा स्कैलो सुपरेल्लेट्रा एक थ्री व्हीलर इलेक्ट्रिक सुपरकार है। यह 2019 से बाजार में उपलब्ध होगी। इसकी मात्र 50 कारें होगी।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.