सुपरबाइक खरीदने से पहले जान लें जरूरी बातें नहीं तो हो सकता है लाखों का नुकसान

Samachar Jagat | Friday, 10 Aug 2018 02:26:49 PM
Get the things you need to know before buying a superbike

ऑटो डेस्क। आजकल के युवाओं में सुपर बाइक्स क्रेज बढ़ता जा रहा है। भारत में ही दुनियाभर में सुपरबाइक खरीदने का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। हाई स्पीड के शौकीन युवाओं को हैवी व पावरफुल बाइक्स पसंद आ रही है। सुपरबाइक्स का लुक्स और स्टाइल किसी को भी दीवाना बना देता है। सुपरबाइक्स में इंजन बहुत अधिक पावरफुल होता है। साथ ही इनकी कीमतें भी आसमान छूने वाली होती है। इन बाइक्स को खरीदने के लिए लोग लाखों रुपए खर्च कर रहे हैं। इन सुपरबाइक्स को खरीद पाना हर किसी के बस की बात नहीं है। सुपरबाइक की मेंटेनेंस इतनी आसान नहीं है। अगर आपका सुपरबाइक खरीदना चाहते हैं तो एक बार इन बातों को जरुर पढ़ लें नहीं तो बाद में पछताना पड़ सकता है।  

सुपरबाइक्स की मेंटेनेंस इतनी आसान नहीं होती। सुपरबाइक्स में इम्पोर्ट किए हुए पार्ट्स लगाए जाते है जो आसानी से हर जगह उपलब्ध नहीं होते हैं। गर मिल भी जाए तो ये अधिक कीमत में उपलब्ध होते हैं। इन बाइक की सर्विस भी काफी महंगी होती है।

सुपरबाइक्स में बहुत ही पावरफुल इंजन लगाया जाता है। इनमें लगा इंजन एक हैचबैक कार जितना पावर देता है। इस कारण बाइक ज्यादा देर तक चलती है तो बाइक का इंजन गरम हो जाता है। भारत का ट्रेफिक सिस्टम सुपरबाइक्स के लिए अनुकूल नहीं है।

हीरो का सबसे सस्ता स्कूटर है Flash, चलाने में नहीं पड़ती पेट्रोल की जरुरत कीमत मात्र 25,490 रुपए

सुपरबाइक में लगने वाला फ्यूल भी काफी मंहगा होता है। इनमें प्रीमियम फ्यूल का इस्तेमाल किया जाता है। अगर फ्यूल अच्छा लगाएंगे तो परफॉरमेंस अच्छी आती है। अगर आपने सुपरबाइक में खराब फ्यूल डलवाया तो इंजन बेकार हो सकता है। सुपरबाइक्स काफी बड़ी और वजनदार होती है। ट्रेफिक में इन्हें चलाने में काफी परेशानी होती है।  

आज से मारुति सुजुकी फेसलिफ्ट मॉडल की बुकिंग शुरू, मात्र 11,000 रुपए में करें बुक



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.