दिल्ली सरकार ने 511 नए ऑटो स्टैंड पर बोर्ड लगाने के आदेश जारी किए

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jul 2019 09:40:45 AM
Government orders Delhi board to order 511 new auto stand

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार ने 511 नए ऑटो स्टैंड पर बोर्ड लगाने के आदेश जारी किए हैं ताकि स्टैंड स्थल को यात्री आसानी से पहचाना सकें। दिल्ली के परिवहन और राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने शुक्रवार को यह घोषणा की। गहलोत ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘लोगों की मांग और यातायात की समस्या को कम करने के लिए सरकार ने शहर में ऑटो रिक्शा के लिए बड़ी संख्या में स्टैंड बनाए हैं। दिल्ली सरकार ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी), सभी डीएम और अन्य हितकारक एजेेंसियों को ऑटो स्टैंड को चिह्नित कर वहां बोर्ड लगाने के आदेश जारी किये हैं ताकि ऑटो स्टेंड को यात्रियों द्वारा आसानी से पहचाना जा सके। 

उन्होंने कहा कुल 511 ऑटो स्टैंड को चिह्नित किया गया है। सरकार की ओर से संबंधित विभागों को आदेश जारी करने के बाद बोर्डों को लगाया जायेगा। उन्होंने कहा, ‘‘ ऑटो स्टैंडों को चिह्नित करने के लिए एक समित का गठन किया गया है। समिति में दिल्ली पुलिस सहित सडक़ यातायात को नियंत्रित करने वाली सभी एजेंसियों को ??शामिल किया गया है। यह सुनिश्चित किया गया है कि नया ऑटो स्टैंड लोगों के लिए कोई दिक्कत पैदा नहीं करेगा या फिर यातायात की आवाजाही में किसी तरह की बाधा उत्पन्न नहीं होगी। ऑटो स्टैंड के लिए जीपीएस सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है।

उन्होंने कहा कि चिह्नित किये गये नए स्टैंड की सूचना दिल्ली सरकार, डीटीसी, मेट्रो और अन्य विभागों की वेबसाइटों पर भी दी जायेगी। ऑटो स्टैंड को गूगल मानचित्र में भी दिखाया जायेगा जिससे लोगों को निकटतम स्थान को ढूंढने में आसानी होगी। इन स्टैंडो के बारे में जानकारी दिल्ली सरकार की ‘पूछो’ एप में भी साझा की जायेगी। यातायात पुलिस से इन स्टैंडों को सुचारु रूप से चलाने के लिए दिल्ली सरकार का सहयोग करने की अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘ऑटो स्टैंड को चिह्नित करने की मांग लंबे समय से लंबित थी और सरकार को ई-मेल, पत्रों और अन्य प्लेटफॉर्म के जरिये ये अनुरोध मिले। यह अनुरोध मुख्यमंत्री अरविन्द  केजरीवाल से किये गये थे। मुख्यमंत्री ने इस योजना को आगे बढ़ाने के लिए प्राथमिकता के आधार पर लिया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.