हैचबैक निसान माइक्रा का नया 2018 वर्जन लॉन्च कीमत 6.20 लाख रुपए से शुरू

Samachar Jagat | Thursday, 09 Aug 2018 04:45:25 PM
Hatchback Nissan Micra's new 2018 version launches Price starts from Rs 6.20 lakh

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ऑटो डेस्क। भारत में हाल ही में निसान इंडिया की नई हैचबैक पेश की गई है। निसान इंडिया ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक माइक्रा का नया 2018 वर्जन लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही नया वर्जन माइक्रा ऐक्टिव भी लॉन्च किया गया है। निसान ने इस वर्जन में अधिक बदलाव नहीं किया है। अपडेटेड माइक्रा का मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट, ह्यूंदै ग्रैंड आई10 और फोर्ड फिगो से होगा।

इसकी कीमत की बात करें तो माइक्रा ऐक्टिव की शुरुआती कीमत 5.03 लाख रुपए से 5.98 लाख रुपए तक है। वहीं माइक्रा के अपडेटेड 2018 वर्जन की कीमत 6.20 लाख रुपए से 7.90 लाख रुपए तक है।

नई निसान माइक्रा में मौजूदा मॉडल वाला ही 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन लगा है। यह इंजन 76 बीएचपी का पावर और 104 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके साथ ही 1.5 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन भी मिलेगा। यह इंजन 64 बीएचपी का पावर और 160 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा। डीजल इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से और पेट्रोल मॉडल में निसान का X-Tronic CVT ट्रांसमिशन दिया गया है।

निसान ने नई माइक्रा में फीचर्स की बात करें तो इसमें मिररलिंक से लैस 6.2 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। Micra XV और Micra Active XV में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट वॉर्निंग और स्पीड वॉर्निंग डिवाइस आदि नए फीचर जोड़े हैं। माइक्रा XV ट्रिम में रियरव्यू कैमरा भी मिलेगा। केवल बाहरी मिरर्स पर टर्न इंडिकेटर्स को जोड़ा गया है। वहीं नई निसान माइक्रा के पेट्रोल-सीवीटी वर्जन में रियर स्पॉइलर भी दिया गया है। इसमें NissanConnect फीचर भी अवेलेबल होगा।

वाहन कलपुर्ज़ा उद्योग की सभी उत्पादों पर एक समान 18% जीएसटी लगाने की मांग

मारुति सुजुकी ने स्विफ्ट के सबसे उन्नत संस्करण में दी ऑटो गियर शिफ्ट की सुविधा

टाटा मोटर्स की अगले पांच साल में आधुनिक प्लेटफॉर्म पर 10-12 नए मॉडल लाने की योजना

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.