सितंबर में लॉन्च किया जाएगा हीरो Destini 125, कीमत करीब 52,000 रुपए

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Aug 2018 02:00:07 PM
Hero Destini will be launched in September 125, Price close to Rs 52,000

ऑटो डेस्क। हीरो मोटोकॉर्प अगले महीने यानि सितंबर में नया स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हीरो का यह स्कूटर Hero Duet 125 ही है। इसे कंपनी ने 2018 फरवरी में आयोजित ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था। लेकिन कंपनी ने अब इसका नाम बदल दिया है। अब यह स्कूटर Duet 125 के नाम से नहीं बल्कि Destini 125 के नाम से बाजार में उतारा जाएगा। इसे अगले महीने ही भारत में लॉन्च किया जाएगा।

फोर्ड 21 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है 6 अलग-अलग ड्राइविंग मोड्स के साथ यह बेहतरीन परफॉर्मेंस कार

हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने एक इवेंट में इसके बारे में जानकारी दी है। कंपनी ने इस स्कूटर को बेहतरीन माइलेज देने वाला बनाया है। इसके लिए इस नए स्कूटर में i3S यानी आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम दिया जाएगा। भारतीय बाजार में Destini 125 का मुकाबला Honda Activa, Suzuki Burgman 125, Vespa LX 125 जैसे स्कूटर्स से होगा। इस स्कूटर की कीमत लगभग करीब 52,000 रुपए होगी।

अगर आपकी कार भी अचानक हो जाती है बंद तो बैटरी से जुड़े ये टिप्स आएंगे काम

डिजाइन और फीचर्स- यह होंडा के कॉम्बी ब्रेक सिस्टम जैसा है। इसको मार्केट में प्रीमियम फैमिली स्कूटर के तौर पर पोजिशन किया जाएगा। इसका डिजाइन कंटेंपररी होगा। यह 4 कलर स्कीम में उपलब्ध कराया जाएगा। इसकी बॉडी मेटल की बनी होगी। इसके अलावा एक्सटर्नल फ्यूल कैप, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और मोबाइल चार्जिंग पॉइंट से लैस बूट लाइट जैसे फीचर्स होंगे। Hero Destini में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्यूल टोन मिरर्स, इंटिग्रेटड ब्रेकिंग सिस्टम भी मिलेगा।

Hero Destini में 125 cc इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 6750 आरपीएम पर 8.7 बीएचपी का पावर और 5,000 आरपीएम पर 10.2 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन को सीवीटी से लैस किया जाएगा।

टीवीएस मोटर भारत में इसी महीने लॉन्च करने जा रही है देश का पहला हाइब्रिड स्कूटर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.