होंडा कार्स की आगामी तीन साल में छह वाहन लाने की योजना

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 06:12:21 PM
Honda Cars plans to bring six vehicles in the next three years

नई दिल्ली। वाहन निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड देश में अगले तीन साल में छह नये मॉडल पेश करने वाली है। कंपनी के प्रमुख (परिचालन) राकेश सिडाना ने  इसकी जानकारी दी।  कंपनी ने अप्रैल 2017 से नवम्बर 2017 तक 1,17,322 वाहनों की बिक्री की है। यह पिछले साल की समान अवधि के 98,451 वाहनों से 19 प्रतिशत अधिक है।

जनवरी से महंगी होने जा रही है होंडा की कारें

उन्होंने एक प्रश्न के जवाब में कहा कि यदि सरकार हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों के बारे में वर्ष 2030 तक की कार्ययोजना पेश करे तो होंडा कार्स इस तरह के वाहन बाजार में उतारने तैयारी करेगी। उन्होंने कहा कि हाइब्रिड वाहन प्रदूषण कम करने और विदेशी मुद्रा बचाने समेत अन्य क्षेत्रों में मददगार होगी तथा उपभोक्ताओं के लिए भी फायदेमंद रहेगी।

होंडा ने शुरू की नई गोल्ड विंग बाइक की बुकिंग

सिडाना ने एक अन्य प्रश्न के जवाब में कहा कि अमेज मॉडल के अब तक चार लाख से अधिक वाहन बिक चुके हैं और इसकी मांग लगातार आ रही है। उन्होंने माना कि मौजूदा दौर में पांच से दस साल में पुराने मॉडल की जगह दूसरा मॉडल ले लेता है। एक अन्य प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के बाद उपयोग किये गये वाहनों के बाजार में कमी आयी है, लेकिन आने वाले दिनों में इसमें पुन तेजी आयेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.