होंडा कार्स के वाहन अगले माह से 1.2 प्रतिशत तक महंगे होंगे

Samachar Jagat | Monday, 17 Jun 2019 04:11:16 PM
Honda Cars vehicles will be up to 1.2 percent from next month

नई दिल्ली। होंडा कार्स इंडिया अगले माह से अपने वाहनों के दाम 1.2 फीसदी तक बढ़ाने पर विचार कर रही है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि कच्चे माल की लागत बढ़ने और नए सुरक्षा फीचर्स की वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है।

Rawat Public School

कंपनी फिलहाल प्रीमियम हैचबैक ब्रियो से लेकर प्रीमियम सेडान अकॉर्ड हाइब्रिड की बिक्री करती है। इन मॉडलों की दिल्ली शोरूम में कीमत 4.73 लाख से 43.21 लाख रुपए है। कंपनी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं निदेशक बिक्री और विपणन राजेश गोयल ने पीटीआई भाषा से कहा कि हम जुलाई से अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने की योजना पर काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ माह के दौरान कच्चे माल की लागत बढ़ी है लेकिन इसका बोझ अभी तक कंपनी खुद वहन कर रही है। गोयल ने कहा कि कंपनी अब इसका कुछ बोझ ग्राहकों पर डालने पर विचार कर रही है। उन्होंने कहा कि इस वजह से हमारे वाहनों के दाम 1.2 प्रतिशत तक बढ़ जाएंगे।

इस साल यह दूसरा मौका है जबकि कंपनी अपने वाहनों के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही है। कंपनी ने इस साल फरवरी में अपने वाहनों के दाम 10,000 रुपए तक बढ़ाने की घोषणा की थी। जनवरी में कई अन्य वाहन कंपनियों ने भी अपनी वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी। देश की प्रमुख कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने वाहनों के दाम 10,000 रुपए तक बढ़ाने का ऐलान किया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.