Honda Gold Wing 2018 पहली रिवर्स गियर वाली बाइक की भारत में डिलीवरी शुरू

Samachar Jagat | Monday, 09 Jul 2018 08:34:40 AM
Honda Gold Wing 2018 First reverse gear Bike Delivery In India

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ऑटो डेस्क। जापान की टू-व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा की इंडियन आर्म ने भारत में अपनी 2018 Honda Gold Wing मोटरसाइकिल की बिक्री शुरू कर दी है। इस बाइक की सबसे खास बात यह है कि इसमें रिवर्स गियर दिया गया है। भारत में रिवर्स गियर वाली यह पहली बाइक है। इसकी दिल्ली में एक्स शो-रूम कीमत 26.85 लाख रुपए रखी गई है। कंपनी ने इस शानदार बाइक को 2018 ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था।

इस बाइक में केवल रिवर्स गियर ही नहीं और भी कई ऐसे फीचर्स है जो आपको बाइक खरीदने के लिए आकर्षित कर सकती है। बाइक में बिना हैलमेट उतारे ही फोन पर बात कर सकते हैं। यह होंडा की पहली ऐसी बाइक है जिसमें विशबोन फ्रंट सस्पेंशन दिया गया है। कंपनी ने गोल्ड विंग बाइक की कोच्चि शहर में तीन यूनिट्स डिलीवर की है।

गोल्ड विंग बाइक में 7 इंच का टीएफटी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। साथ ही बाइक में एप्पल कार प्ले इंटीगरेशन की सुविधा दी गई है। इस तरह आईफोन कनेक्ट करके बाइक में एप्पल मैप, एप्पल म्यूजिक जैसी सर्विसेज का लाभ उठा सकते हैं। इतना ही नहीं, होंडा की इस बाइक में स्मार्ट ऑडियो सिस्टम भी दिया जा सकता है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें यूएसबी पोर्रट, क्रूस कंट्रोल, इलेक्ट्रिक विंड स्क्रीन भी है। यह विंड स्क्रीन एंगल और हाइट के अनुसार एडजस्ट भी की जा सकती है।

इसके अलावा बाइक में ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन टेक्नीक होगी जिससे पार्किंग के समय बाइक को वॉकिंग मोड पर भी चलाया जा सकता है। इसके गियर को हैंडलबार पर लगे स्विच से कंट्रोल किया जाता है। Honda Gold Wing में 1833सीसी का पावरफुल इंजन दिया गया है। यह इंजन 93 हॉर्सपावर की ताकत और 170 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 7 स्पीड ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन यानी डीसीटी से लैस किया गया है।

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.