पैलिसेड और जी 90 समेत नए वाहनों की मजबूत बिक्री से पहली तिमाही में बढ़ा Hyundai Motor का मुनाफा

Samachar Jagat | Friday, 26 Apr 2019 10:57:36 AM
Hyundai Motors first quarter profit up 30 percent

सियोल। दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी हुंदै मोटर का शुद्ध लाभ पहली तिमाही (जनवरी - मार्च) में 30 प्रतिशत बढ़ा है। घरेलू बाजार में नए एसयूपी वाहनों की मजबूत मांग इसकी वजह रही। हुंदै ने बयान में कहा कि वर्ष 2019 की जनवरी- मार्च तिमाही के दौरान कंपनी का शुद्ध मुनाफा पिछले साल की इसी अवधि के मुकाबले 30 प्रतिशत बढ़कर 954 अरब वॉन (83 करोड़ डॉलर) हो गया है। 

मारूति Alto से भी कम कीमत पर लांच हुई बजाज की ये कार, एक लीटर में देती है 35 किमी का माइलेज

कंपनी को इससे पहले अक्टूबर - दिसंबर 2018 तिमाही में घाटा हुआ था। तब कंपनी ने आठ साल में पहली बार तिमाही घाटा दर्ज किया था। हुंदै ने कहा, हुंदै पैलिसेड और जी 90 समेत नए वाहनों की मजबूत बिक्री से मुनाफ़े में सुधार आया। हुंदै की फ्लैगशिप एसयूपी मॉडल पैलिसेड ने घरेलू बिक्री में 8.7 प्रतिशत तक की वृद्धि हासिल की है।

अगले महीने लांच होगा BMW की मिनी कूपर का फेसलिफ्ट वर्जन, इन फीचर्स से हो सकती है लैस

हालांकि , अमेरिका और चीन जैसे प्रमुख बाजारों में कमजोर मांग के चलते उसकी वैश्विक बिक्री 4.9 प्रतिशत गिरकर 837,420 इकाइयों की रही है। कंपनी का पहली तिमाही में परिचालन लाभ 21 प्रतिशत बढ़कर 825 अरब वान पर पहुंच गया जबकि आय 6.9 प्रतिशत बढ़ी। - एजेंसी

एबीएस फीचर से लैस हुआ Maruti Alto का K10 मॉडल, अपडेट के बाद कीमत में हुई इतनी बढ़ोतरी

मारूति सुजुकी Celerio और Celerio X के अपडेटेड वर्जन भारतीय बाजार में लांच, कीमतों में हुई इतनी वृद्धि



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.