हुंडई की यह कार देगी Maruti Brezza को टक्कर, इस महीने होगी लांच

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jan 2019 03:51:28 PM
Hyundai's car will hit Maruti Brezza, this month may be launched

इंटरनेट डेस्क। हुंडई मोटर्स जल्द ही अपनी सबसे फेमस सब-कॉम्पैक्ट क्रेटा का 'बेबी' वर्जन लांच करने की योजना बना रही है। बताया जा रहा है कि हुंडई कारलीनो स्टिक्स की टेस्टिंग जारी है। इसके साथ ही कयास लगाया जा रहा है कि यह कार इस साल के मई में लांच हो सकती है। हुंडई की इस मिनी एसयूवी की टक्कर मारूति ब्रेजा, टाटा नेक्सन और मंहिद्रा एक्सयूवी300 से होगी। 

बता दें कि यूरोप, दक्षिण कोरिया में टेस्टिंग की खबरे आने पर हुंडई अपनी चार मीटर सब कॉम्पैक्ट एसयूी कारलीनो स्टिक्स की इंडिया में भी टेस्टिंग कर रही है। जिस तरह से विश्व भर में कॉम्पैट एसयूवी की डिमांड तेज हो रही है। तो हुंडई की योजना है कि कारलीनों स्टिक्स को ग्लोबल एसयूवी के तौर पर पेश किया जाए। 

गौरतलब है कि नई हुंडई कारलीनों स्टिक्स को इस साल अप्रैल में न्यूयार्क ऑटो शो में पेश किया जा सकता है। वहीं कयास लगाया जा रहा है कि बाकि दूसरी ग्लोबल कार्स की तरह भारत में भी इसे लांच कर सकती है। इससे पहले भी हुंडई ने नई आई20 और आई 10 के साथ ऐसा कर चुकी है। भारत में Hyundai इस एसयूवी को इस साल मई में लांच कर सकती है। इसके साथ ही कंपनी इसकी बुकिंग अधिकृत डीलरों के यहां Aprail 2019 के पहले सप्ताह से शुरू कर सकती है। 


बताया जा रहा है कि  Hyundai कारलीनों स्टिक्स पेट्रोल और डीजल दोनों के साथ आएगी। इसके साथ ही हुंडई इस कार में इस सैगमेेंट में सबसे ताकतवर इंजन पेश करेगी। खबरों की माने तो हुंडई इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन देगी, जो 125 एचपी की पॉवर देगा। तो वहीं 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 120 एचपी की पॉवर देगा। ​इसके साथ ही स्टिक्स मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ओप्शन के साथ मिलेगी। 


यदि इस ​कार के फीचरों की बात की जाए तो प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लाइट्स, 16 इंच मशीन कट अलॉय व्हील्स, सॉफ्ट टच डैशबोर्ड, लेदर सीट्स, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयररिंग माउंटेड कंट्रोल्स, 6 एयरबैग्स, सनरूफ, एबीएस, ईबीडी, लेन असिस्टेंट, स्टार्ट—स्टॉप बटन, कीलेस एंट्री मौजूद है।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.