हुंडई चार सालों में करेगी 8 नई कारें लांच, पांच हजार करोड़ का करेगी निवेश

Samachar Jagat | Friday, 21 Apr 2017 10:01:54 AM
Hyundai to launch 8 new cars in four years; Five thousand crore will be invested

देश की सबसे प्रतिष्ठत और दूसरी सबसे बड़ी कार कंपनी हुंडई ने भारतीय बाजार के लिए नई रणनीति अपनाने का फैसला किया है। कंपनी ने अगले चार वर्षों के दौरान भारत में आठ नई कारें लांच करने और 5,000 करोड़ रुपये के नए निवेश का एलान किया है।

इसकी शुरुआत कंपनी ने अपनी एक्सेंट मॉडल के नए वर्जन की लांचिंग के साथ की है। बिल्कुल नई एक्सेंट की कीमत 5.38 लाख रुपये से 8.41 लाख रुपये के बीच रखी गई है। नई एक्सेंट को लांच करते हुए हुंडई मोटर इंडिया के एमडी ने बताया, हर वर्ष दो नई कारें लांच करने की रणनीति के साथ आगे बढ़ेंगे।

हाइब्रिड कारों को लेकर भी कंपनी की योजना जल्द ही जमीन पर उतरेगी। पहली बार कंपनी ने हाइब्रिड कारों को भी भारतीय बाजार में उतारने का एलान किया है। भारतीय बाजार में हाइब्रिड कारों को लेकर टोयोटा और होंडा की तैयारियां पहले से ही चल रही हैं।

हुंडई मोटर इंडिया के डायरेक्टर सेल्स का कहना है कि इन नए मॉडलों के बदौलत कंपनी वर्ष 2021 तक 10 लाख कारें हर साल बेचने का लक्ष्य लेकर चल रही है। यह लक्ष्य बेहद महत्वाकांक्षी कहा जाएगा, क्योंकि पिछले वर्ष घरेलू बाजार में हुंडई ने भारत में पांच लाख कारें बेची थीं, जबकि 1.62 लाख कारों का निर्यात किया था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.