ISI मार्क वाले हेलमेट नहीं पहनने पर कट सकता है चालान

Samachar Jagat | Monday, 24 Jun 2019 03:27:55 PM
if do not wear ISI hallmark helmet, than will be invoice

इंटरनेट डेस्क। हेलमेट सड़क सुरक्षा की दृष्टि से बेहद ही महत्वपूर्ण हैं। हेलमेट आपकी जिंदगी का अहम् हिस्सा बन चुका हैं। अगर आप दोपहिया वाहन चलाते हैं तो हेलमेट आपके लिए जीवन का सबसे बड़ा रक्षक साबित हो होता हैं।

इसलिए देश में सड़क दुर्घटना से बचने के लिए सरकार एक और नीयम बना दिया है की बिना ISI मार्क हेलमेट पहनने पर रोक लगा दी है और यदि कोई लोकल और बिना ISI मार्क वाला हेलमेट इस्तेमाल करते हुआ पकड़ा गया तो उसका चालान कट जाएगा। बता दें की इस नियम को सबसे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) जिले में लागू कर दिया है।

हाल ही में RTO के एक अधिकारी ने बताया कि लोग अपना चालान न कटे इस कारण इस चीज से बचने के लिए 100-200 रुपये वाला नकली हेलमेट खरीद लेते हैं जो बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं होता है और हादसे में जान को खतरा रहता है। क्योंकी वह हेलमेंट नकली होता है इस बात को ध्यान में रखते हुए एसा नीयम लागू किया गया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.