डीजल कार खरीदनें का मन बना रहे है तो एक नजर इन खास कारों पर

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 04:17:51 PM
If planning purchase  a diesel car look at these special cars

बाजार में पेट्रोल के दाम के मुकाबले डीजल के दाम बेहद कम है। यही कारण है कि बाजार में लोगो का डीजल कारों की ओर रुझान देखते ही बनता है। पेट्रोल और डीजल के दामों का ये अंतर डीजल कारों की बिक्री पर भी असर डालता है। यही वजह है कि ऑटो सेक्टर की कंपनियां हर कार को दो वेरिएंट पेट्रोल और डीजल में बाजार में पेश करती है।

गजब! मात्र 4 घंटे में बनकर तैयार हो जाता है ये ट्रक

ऑटो बाजार में कई कंपनियों की एक से एक डिजल कारें पेश है लेकिन यदि आप डीजल कार लेनें का मन बना रहे है तो आज हम आपके लिए सबसे शानदार डीजल कारों के बारे में बतानें जा रहे है जो आपकी पसंद बन सकती है।  तो आइए एक नजर डालते है इन कारो पर।

शेव्रोले बीट

इस लिस्ट में शेव्रोल बीट एक उम्दा ऑप्शन आपके लिए बन सकती है। शेव्रोले बीट के इंजन पर नजर डालें तो  936सीसी डीज़ल इंजन से लैस है। जो कि 57.1 पीएस का पावर और 142.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। कार की कीमत के बारे में बात करें तो इसे 5.27 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत में बाजार में पेश की है।

साल के अंत में बजाज पेश करेगी अपनी 125 सीसी वी12 बाइक

मारुति सुजुकी सेलेरियो

अगर आपका बजट कम है और आप किसी ऐसी डीजल कार को सर्च कर रहे है जो आपके बजट के अनुरुप हो। तो इस कार के बारे में एक बार जरुर सोचे। अरे हम बात कर रहे है मारुति सुजुकी सेलेरियो की। इस कार में 793सीसी का डीज़ल इंजन लगा है जो 40.5 पीएस का पावर और 125एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी कीमत लगभग 4.82 लाख रुपए से लेकर 5.90 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है।    

टाटा टियागो

टाटा टियागो को हाल ही में कंपनी नें पेश किया है। डीजल वेरिएंट के इंजन की बात करें तो इसमें 1.05-लीटर रेवोटॉर्क डीज़ल इंजन दिया गया है। कार के डीज़ल वेरिएंट की कीमत 3.94 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।  इसमें 1047सीसी इंजन के साथ ही 70 पीएस का पावर और 140एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

साल के अंत में बजाज पेश करेगी अपनी 125 सीसी वी12 बाइक

महिंद्रा केयूवी100

हाल ही में महिंद्रा द्दारा केयूवी100 कार को बाजार में पेश किया है। इस कार का डीजल वेरिएंट भी एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इसके डीजल इंजन में 1198 सीसी का इंजन दिया गया है। जो पीएस का पावर के साथ ही 190 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी कीमत की बात करें तो 5.34 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है।

वास्तु शास्त्र से जुड़ी इन बातों का हमेशा रखें ध्यान

पिछले 4000 सालों से शांत पड़ा है ये ज्वालामुखी

फोटोग्राफी का शौक रखने वालों के लिए खास है नागरहोले नेशनल पार्क



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.