अगर किराए की कार से करने जा रहे हैं सफर तो सेल्फ ड्राइविंग के समय ध्यान रखें ये बातें

Samachar Jagat | Thursday, 06 Sep 2018 04:50:42 PM
If you are going to hire a car, then keep track of these things during self driving

ऑटो डेस्क। हर इंसान चाहता है कि वह कहीं भी दाएं तो आसानी से सफर कर सके। इसके लिए हम कार में जाना पसंद करते है ताकि सर्दी, गर्मी और बारिश के मौसम में हम सुरक्षित रह सके। अगर आपके पास कार नहीं है तो आपको किराए पर आसानी से कार मिल जाएगी। बड़े शहर या मेट्रो शहर में किराए पर आसानी से कार मिल जाएगी। लेकिन इसमें थोड़ा अलर्ट रहना जरूरी है। अगर आप सेल्फ ड्राइविंग कर रहे है तो कुछ बातों का ध्यान रखना होगा ताकि आपका सफर सुरक्षित और आरामदायक रहे।

सबसे पहले तो सेल्फ ड्राइविंग कार किराए पर लेते समय कार के हर पार्ट्स की अच्छे से जांच कर लें ताकि सफर में किसी तरह की कोई दिक्कत न हो। कार की स्टेपनी, जैक, ब्रेक, इंजन और कार की बैटरी पहले से ही देख लें। साथ ही ऐसी कार चुनें जिसे चलाने में आप कंफर्टेबल हो। 

Harley Davidson CVO में है किसी कार जैसे बेहतरीन फीचर्स, अगले साल हो सकती है लॉन्च

इसके अलावा अपनी जरुरत का भी ध्यान रखें। अगर आप परिवार के साथ  किसी पिकनिक पर जा रहे है तो आपके घर के सभी मैंबर्स और लगेज आसानी से उसमें रखा जा सके। ऐसी कार किराए पर लें। अगर फैमिली में कम लोग है तो आपको मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ डीजल हैचबैक किराए पर लेनी चाहिए। यह आपके लिए सस्ती पड़ेगी। 

ध्यान रहें कि कार में किसी तरह का डेमेज न हो। अन्यथा कंज्यूमर को गाड़ी वापस करते समय डेमेज की कीमत चुकानी होगी। इसके साथ रिफंडेबल सिक्यॉरिटी डिपॉजिट, डैमेज कॉस्ट और दूसरी पैनल्टीज भी पे करना होता है। सेल्फ-ड्राइविंग कार ले जाते समय सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखें। हमेशा नेटवर्क एरिया में ही रहे। इसके अलावा सेल्फ-ड्राइविंग कार इस्तेमाल करते समय यह भी देख लें कि कार फ्यूल के साथ है या नहीं, इसके हिसाब से भी रेंट में फर्क आता है। 

 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.