आयात शुल्क में कटौती, महंगी बाइकें होंगी सस्ती

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Feb 2018 08:48:06 AM
Import duty reductions, expensive bikes will be affordable

नई दिल्ली। हार्ले डेविडसन व ट्रायंफ जैसी महंगे ब्रांड की आयातित मोटरसाइकिलें सस्ती होने जा रही हैं । सरकार ने इन पर आयात शुल्क घटाकर 50 प्रतिशत कर दिया है।अब तक 800 सीसी या इससे कम इंजन क्षमता वाली मोटरसाइकिल के आयात पर 60 प्रतिशत शुल्क लगता था।

जानिएं न्यू लॉन्च BMW 6 सीरीज और मसेराटी की ग्रैन टूरिस्मों में क्या है खास

वहीं 800 सीसी व इससे अधिक इंजन क्षमता वाले इंजन पर 75 प्रतिशत शुल्क लगता है। केंद्रीय उत्पाद व सीमा शुल्क बोर्ड सीबीईसी ने 12 फरवरी को जारी एक अधिसूचना में इन दोनों श्रेणी के मोटरसाइकिल के लिए आयात शुल्क को घटाकर 50 प्रतिशत कर दिया है।

बुधवार 14 फरवरी को पेट्रोल-डीजल की कीमत

यह दर उन बाइकों पर लागू होगी जिनका आयात सीबीयू के रूप में किया जाता है। विशेषज्ञों का मानना है कि उक्त मोटरसाइकिलों के आयात शुल्क दरों में यह बदलाव उद्योग की मांग को देखते हुए किया गया है। इस तरह की महंगी बाइकें फिलहाल भारत में नहीं बनती हैं।

खरीदिए ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुई यह सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक

अधिसूचना के अनुसार सीकेडी किट के रूप में इंजन, गियर बाक्स या ट्रांसमिशन प्रणालीके लिए आयात शुल्क को घटाकर 25 प्रतिशत किया गया है। असेंबलिग से पहले के इन कलपुर्जों पर अब तक 30 प्रतिशत सीमा शुल्क लगता था। एजेंसी

Auto Expo 2018: क्या खास है देश के सबसे बड़े इस टायर में



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.