मारुति सुजुकी की कारों के दाम में हुई बढ़ोतरी, जाने कितने बढ़े दाम

Samachar Jagat | Friday, 11 Jan 2019 05:31:52 PM
Increase in the price of Maruti Suzuki cars, how much is the price

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

इंटरनेट डेस्क। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Marut Suzuki की कारें महंगी हो गई है। कंपनी ने वस्तुओं की कीमतें बढ़ने तथा विदेशी मुद्रा विनिमय दरों के असर को दूर करने ​के लिए अपने चुनिंदा मॉडल्स की कीमतों में 10 हजार रुपए तक की वृद्धि की घोषणा की हैै। हालांकि मारूति ने कुछ समय पहले ही इस बात के संकेत दे दिए थे कि कंपनी कारों के दामों में बढ़ोतरी कर सकती है। 



Marut Suzuki ने कहा है कि वस्तुओं की कीमतें बढ़ने और विदेशी मुद्रा विनिमय दरों के प्रभाव को कम करने के लिए कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। इसके साथ ही यह भी बताया है कि यह वृद्धि दिल्ली के शोरूम कीमत में दस हजार रुपए तक की है। इसके साथ ही कहा है कि नई कीमतें 10 जनवरी से प्रभावी हो गई हैं। 

आपको बता दें कि अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि किन मॉडल्स के दामों में बढ़ोतरी हुई है। हालां​कि इससे पहले बीएमडब्ल्यू, ह्यूंदै, टाटा मोटर्स, होंडा, रेनॉ, निसान और टोयोटा जैसी प्रमुख कार निर्माता कंपनियों ने भी हाल ही में इस कारण से अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। 


तो इसके अलावा TATA MOTORES ने कहा है कि कार की कीमतों में 1 जनवरी से 40 हजार रुपए तक की बढ़ोतरी होगी। टाटा के वाहन कारोबार इकाई के अध्यक्ष मयंक पारीक ने बताया है कि बाजार के बदलते समीकरण, बढ़ती लागत और विभिन्न अन्य आर्थिक कारणों ने हमें कीमत वृद्धि पर विचार करने के लिए मजबूर किया।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.