खुशखबरी! भारत में उबर करने जा रहा यह बदलाव, अब बुकिंग करना होगा और अासान

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jun 2018 09:41:46 AM
India will emphasize on the use of Hindi and other local languages

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। टैक्सी बुकिंग सेवा देने वाली प्रमुख अमेरिकी कंपनी उबर ने मंगलवार को कहा कि वह अपने इस मंच को हिन्दी, गुजरात व तमिल सहित सात भारतीय भाषाओं में उपलब्ध करवाएगी। कंपनी स्थानीय भाषाओं में पेशकश के साथ बाजार में अपनी स्थिति मजबूत बनाना चाहती है।

लैंड रोवर थ्री-डोर रेंज रोवर इवोक को बंद करके पेश करेगी 5-डोर इवोक और कन्वर्टिबल इवोक

कंपनी के प्रमुख (यात्री उत्पाद) पीटर देंग ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा,'हमारी सात प्रमुख भारतीय भाषाओं पर निगाह है। यहां यह हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। हम अपने उपयोक्ताओं से बात कर रहे हैं और उस जानकारी का इस्तेमाल कर रहे हैं। हम कैब बुकिंग अनुभव को यथासंभव सुगम व सरल बनाना चाहते हैं।

कार, यूटिलिटी वाहनों की बदौलत मई में यात्री वाहनों की बिक्री 20 प्रतिशत बढ़ी

उबर की जिन भारतीय भाषाओं पर निगाह है उनमें हिदी, मराठी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, बंगाली व गुजराती शामिल है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने अपने एप का ' लाइट ’ संस्करण पेश किया है जो कि निम्न कनेक्टिविटी में भी काम करेगा। इसके साथ ही यह कम स्टोरेज वाले फोन में भी चलेगा। भारत में ही बनाए गए इस एप को प्रायोगिक स्तर पर दिल्ली, जयपुर व हैदराबाद में शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि  'उबर लाइट’ को भारतीय भाषाओं में भी पेश किए जाने की उम्मीद है।

कार खरीदने का मन है और बजट कम है तो इन किफायती कारों पर डालें एक नजर

बता दें उबर ने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक नया एप लॉन्च किया है। कंपनी ने स्टोरेज और स्लो स्पीड की समस्या से बचने के लिए उबर लाइट एप लॉन्च किया है। कंपनी ने इस एप में बड़े एनीमेशन और डिफॉल्ट मैप व्यू को हटा दिया गया है। यह उबर लाइट एप कम स्टोरेज और स्लो इंटरनेट स्पीड वाले यूजर्स के लिए बेहतर साबित होगा।

स्मार्टफोन इंटिग्रेशन, नेविगेशन, क्लाउड कनेक्टिविटी, जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च हुई eMotion Surge

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.