भारत में पहुंची इटली की सबसे तेज रफ्तार वाली एसयूवी Urus

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 04:38:00 PM
Italy's fastest-growing SUV  Urus reached in india

ऑटो डेस्क। लेम्बोर्गिनी ने अपनी सबसे तेज एसयूवी Urus भारत में लॉन्च कर दी है। लेम्बोर्गिनी की यह पहली एसयूवी है जो भारत में लॉन्च की गई है। यह दुनिया की सबसे तेज स्पीड वाली एसयूवी कार मानी जा रही है। कंपनी ने इस कार को 2012 में बीजिंग मोटर शो में कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया था। भारत में इस कार की कीमत 3 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

डैटसन रेडी गो एएमटी की बुकिंग शुरु,  डिलीवरी 23 जनवरी से

लेम्बोर्गिनी Urus दुनिया तेज रफ्तार वाली कार है। इसकी स्पीड की बात करें तो यह 3.6 सेकेंड में शून्य से 100 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है। साथ ही 12.8 सेकंड में यह 200 kmph  की रफ्तार पकड़ती है। कार की टॉप स्पीड 305 kmph की है। इसके इंजन के बारे में बात करें तो टर्बो इंजन वाली यह लेम्बोर्गिनी की पहली कार है। कार में 4.0 लीटर ट्विन टर्बो V8 इंजन दिया गया है। कार का इंजन 641 बीएचपी की पावर और 850 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। 

मारूति सुजुकी ने बढ़ाई कीमतें, जानिएं कौनसे मॉडल पर कितनी हुई महंगाई

इस कार को ऑडी क्यू7, बेंटले Bentayga और पोर्शे Cayenne के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।  कार के फीचर्स देखे तो इसमें एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स के साथ ही बहुत सारे लग्ज़री फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा तेज रफ्तार को कन्ट्रोल करने के लिए बेहतरीन ब्रेकिंग भी दी है जिससे कार को स्पीड में चलाने के साथ ही विपरीत परिस्थिति में तुरंत कंट्रोल में भी लाया जा सकता है।

दिसंबर में टाटा मोटर्स की वैश्विक बिक्री में 23प्रतिशत वृद्धि

बजाज की डिस्कवर 100, 125 पेश, कीमत 50,496 रुपये



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.