जेएलआर की वैश्विक बिक्री जून में 0.9% बढ़ी

Samachar Jagat | Monday, 09 Jul 2018 04:07:56 PM
JLR global sales up 0.9% in June

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) की जून महीने में बिक्री बढ़ी है। दूसरी तरफ लैंड रोवर की बिक्री में गिरावट देखी गई है। जगुआर लैंड रोवर ने जून में 52,049 वाहन बेचे। यह पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 0.9 प्रतिशत अधिक रही। पिछले साल 2018 के जून महीने में जेएलआर की 51,591 कारें बेची गई थी। कंपनी का कहना है कि इस दौरान उसने रेंज रोवर वेलार सहित कई नए माडल पेश किए जिसका सकारात्मक असर उसकी बिक्री पर रहा। 

श्वेत क्रांति लाने में सबसे अधिक सहयोग करने वाले किसानों को दिया जाएगा नन्द बाबा पुरस्कार

कंपनी ने नियामकीय जानकारी में कहा कि जून महीने में जगुआर ब्रांड की बिक्री 6.41 प्रतिशत बढ़कर 16,328 वाहन हो गई। वहीं, लैंड रोवर श्रेणी की बिक्री घट गई है। जहां पहले लैंड रोवर की अधिक हुआ करती थी वो 1.5 प्रतिशत गिरकर 35,721 इकाई ही रह गई। लैंड रोवर की डिमांड कम होने के कारण इसकी बिक्री में गिरावट हुई है।

होटल, रेस्तरांओं के लिए मिला-जुला रहा जीएसटी का पहला साल, दरें तर्कसंगत बनाने की जरूरत

जगुआर लैंड रोवर के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी फ़ेलिक्स ब्रॉटिगम ने कहा, ’’ चीन में कम मांग से लैंड रोवर की बिक्री में जून महीने में मामूली गिरावट रही। हालांकि, ब्रिटेन , अमेरिका और अन्य क्षेत्रों में बिक्री में वृद्धि ने काफी हद तक इस नुकसान की भरपाई की।

एमएसएमई, अनुसूचित जाति-जनजाति के उद्योगों से खरीदारी के लिये नियमों में ढील दें लोक उपक्रम

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में जेएलआर की कुल बिक्री सालाना आधार पर 5.9 प्रतिशत बढ़ी है। यह बिक्री बढकर 145,510 वाहन रही। चीन को कंपनी के लिए महत्वपूर्ण बाजार बताया और कहा कि जेएलआर मई में घोषित आयात शुल्क कटौती का स्वागत करता है। 

नि:शुल्क सार्वजनिक वाई-फाई से दूरसंचार कंपनियों के राजस्व में तीन अरब डालर वृद्धि की संभावना

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.