लखटकिया कार 'नैनो' की यात्रा समाप्त होने की ओर, जून में बनी मात्र 1 कार

Samachar Jagat | Thursday, 05 Jul 2018 02:55:38 PM
Just one car built in June, to end the journey of the Lakhkaia car Nano

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स की बहुप्रचारित छोटी कार नैनो की यात्रा समाप्त होती नजर आ रही है। जून महीने में केवल एक नैनो कार बनी। हालांकि कंपनी का कहना है कि नैनो का उत्पादन रोकने के बारे में अभी कोई औपचारिक फैसला नहीं किया गया है। रतन टाटा का सपना कही जाने वाली इस कार की घरेलू बाजार में बीते महीने केवल तीन गाडिय़ां बिकी हैं।

वोल्वो ने लॉन्च की कॉम्पेक्ट लक्जरी एसयूवी एक्ससी40, कीमत 39.9 लाख रुपए

टाटा मोटर्स ने शेयर बाजारों को सूचित किया है कि जून महीने में उसने नैनो का कोई निर्यात नहीं किया। जून 2018 में केवल एक नैनो बनी। जून 2017 में यह संख्या 275 रही थी। वहीं जून में तीन नैनो बिकीं जबकि एक साल पहले यह संख्या 167 रही थी।

क्या कंपनी नैनो का निर्माण रोकने जा रही है। यह पूछे जाने पर टाटा मोटर्स के एक प्रवक्ता ने कहा,'' हम जानते हैं कि मौजूदा प्रारूप में नैनो 2019 के बाद जारी नहीं रह सकती। हमें नये निवेश की जरूरत हो सकती है। इस संबंध में अभी कोई फैसला नहीं किया गया है।"

जून में एस्कॉर्ट्स की ट्रैक्टर बिक्री 73% तो महिन्द्रा ट्रेक्टर की 22% बिक्री बढ़ी

बताते चलें कि कंपनी की कार को लेकर पिछले काफी समय से बाजार गर्माया हुआ हैं। इसके बंद होने की लगातार खबरें सामने आती रही हैं।  बतां दे कि पिछले काफी समय से कंपनी की इस कार की बिक्री में लगातार गिरावट आई हैं। जिसके बाद से इसके बंद होने की संभावना नजर आ रही हैं। बतात चलें कि कंपनी ने नैनों को सबसे पहले जनवरी 2008 के ऑटो एक्सपो में पेश किया था। कंपनी के इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी उम्मीदें लगाई गई थी। लेकिन कार को लेकर कंपनी घाटा खाती रही। - एजेंसी

Sanju Box Office: रेस-3 को मात देकर 'संजू' बनी साल की दूसरी बड़ी फिल्म, जल्द होगी 200 Cr क्लब में एंट्री

'बिग बॉस 11' के एक्स कंटेस्टेंट सब्यसाची सतपथी के हाथ लगा जैकपॉट, वेब सीरिज में निभाएंगे 'गे' का किरदार



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.