AK-47 राइफल के बाद Kalashnikov ने बनाई ऑफ रोड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, केवल ये लोग ही कर पाएंगे इस्तेमाल

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Aug 2018 04:50:35 PM
 Kalashnikov launched off-road electric motorcycle

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ऑटो डेस्क। Kalashnikov का नाम लेते ही AK-47 राइफल दिमाग में आती है। अभी तक Kalashnikov कंपनी केवल हथियार ही बनाती थी लेकिन अब आप इस कंपनी की बाइक भी खरीद सकेंगे। Kalashnikov रूसी हथियार निर्माता कंपनी है। अब यह ऑटोमोबाइल इंटस्ट्री में भी कदम रख चुकी है। यह कंपनी कार और बाइक की मैन्युफैक्चरिंग भी कर रही है। हाल ही में Kalashnikov ने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पेश करके सभी को चौंका दिया है। Kalashnikov की यह ऑफ-रोड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है जिसका नाम मोटरसाइकिल Kalashnikov SM-1 है। बता दें कि यह बाइक आम ग्राहकों के लिए नहीं है। फिलहाल इसे केवल मिलिट्री के इस्तेमाल के लिए ही बनाया गया है। हो सकता है कंपनी बाद में इसे आम जन के इस्तेमाल के लिए भी रखे। कंपनी ने इस बाइक को रूसी आर्मी शो के दौरान डिसप्ले किया है।

Kalashnikov ने अपनी SM-1 इलेक्ट्रिक बाइक में पावर के लिए ब्रशलेस DC मोटर के साथ वाटर कूलिंग और लिथियम आयन की रिचार्जेबल बैटरी लगाई गई है। इस इलेक्ट्रिक मोटर से 150 किमीं की दूरी आसानी से तय की जा सकती है। वहीं बाइक की टॉप स्पीड 90 किलो मीटर प्रति घंटा है। इस बाइक में लंबी यात्रा की दूरी तय करने के लिए बीफी सस्पेंशन दिए गए हैं। बाइक में ऑफ-रोड इस्तेमाल के लिए नॉबी टायर्स लगाए गए हैं।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में इन्वर्टेड फ्रंट फॉर्क और रियर में पेंडुलम-टाइप सेंट्रोल स्प्रिंग-हाइड्रॉलिक शॉक एब्जॉर्बर, सस्पेंशन ड्यूटीज बीफी हैंडल्स दिए गए हैं। आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक बाइक से पहले इस कंपनी ने कुछ दिनों पहले इलेक्ट्रिक कार भी पेश की थी।

परफॉर्मेंस और स्पीड के बाद कारों में इन फीचर का होना बहुत जरूरी, कार खरीदने से पहलें आप भी देख लें ये फीचर

डुकाटी इंडिया की नई बाइक Scrambler 1100 लॉन्च, कीमत 10.91 लाख रुपए

किया मोटर्स भारत में अगले साल उतारेगी अपनी पहली कार

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.