बढ़ती डिमांड के चलते फिर से भारत में लॉन्च हुई हीरो की Karizma ZMR

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Aug 2018 03:04:05 PM
Karizma ZMR relaunched in india

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ऑटो डेस्क। भारत में बाइकलवर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कारों से भी अदिक बाइक को पसंद किया जा रहा है। इसलिए बाइक निर्माता कंपनियां भी एक से बढ़कर एक बाइक पेश कर रही है। बाइकलवर्स के लिए एक और ऑप्शन आया है। मोस्ट पॉपुलर हीरो मोटोकॉर्प ने देश में फेमस बाइक Karizma ZMR को फिर से लॉन्च किया है। हीरो Karizma ZMR का मुकाबला TVS अपाचे और बजाज पल्सर से होगा। कंपनी ने इस बाइक को नई कलर स्कीम के साथ पेश किया है।

सुजुकी की 2019 Vitara फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, सितंबर में यहां होगी लॉन्च

आपको बता दें कि हीरो ने इस बाइक को पिछले साल ही भारत में बेचना बंद कर दिया था लेकिन अतंरराष्ट्रीय बाजार में इनका एक्सपोर्ट हो रहा था। 2014 में इस बाइक को लॉन्च किया गया था। यह बाइक अभी भी वैसी ही है। लेकिन इसकी बढती डिमांड के चलते बाइक को फिर से लॉन्च करना पड़ा। यह बाइक अतंरराष्ट्रीय बाजार में बनाई जा रही थी।

आज से महिन्द्रा से लेकर टाटा और हुंडई की कारें मिलेगी महंगी, जानिएं किस पर कितने प्रतिशत होगी वृद्धि

हालांकि इसे ऑफिशियल वेबसाइट से नहीं खरीदा जा सकता था लेकिन इसे ऑर्डर करके मंगाया जा सकता था। इसकी कीमत की बात करें तो हीरो ने इसको 1.08 लाख रुपए में रिलॉन्च किया है। वहीं इसका ड्यूल टोन कलर स्कीम मॉडल 1.10 लाख रुपए की कीमत के साथ उपलब्ध है। अब यब बाइक कंपनी की वेबसाइट पर फिर से खरीदी जा सकेगी।

नई करिज्मा ZMR में 223 सीसी का सिंगल सिलेंडर मोटर लगाया गया है। यह मोटर 20.2 हॉर्सपावर की ताकत और 19.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स है और दो रियर शॉक अब्जॉर्बर दिए गए हैं। बाइक के डिजाइन में किसी तरह का कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। इसका बॉडीवर्क पुराने मॉडल की तरह ही है। बाइक का टैंक 15.3 लीटर क्षमता का है।

Birthday Special: फिल्मों में आने से पहले ये काम करती थी तापसी पन्नू, जानिए जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से...

 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.