कावासाकी निंजा के 3 नए वर्जन लॉन्च, Ninja H2, H2 कार्बन और H2R को बनाया अधिक पावरफुल

Samachar Jagat | Friday, 24 Aug 2018 12:48:10 PM
Kawasaki ninja H2, H2 Carbon and H2R new version launch

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ऑटो डेस्क। जापान की बाइक बनाने वाली कंपनी कावासकी ने अपनी हाइपरस्पोर्ट बाइक निंजा को और भी दमदार बनाया है। इसके इंजन को पावरफुल बनाकर निंजा के तीन वर्जन लॉन्च किए हैं। ये वर्जन Ninja H2, H2 कार्बन और H2R के नए वर्जन है। इन तीनों वर्जन को भारत में कंप्लिटली बिल्टअप (सीबीयू) यूनिट के तौर पर इंपोर्ट किया जाएगा। कंपनी ने इन बाइक्स को बुकिंग के लिए भी रख दिया है। जो ग्राहक इसे खरीदना चाहते है वे 1 सितंबर से इसे बुक कर सकते हैं। इसकी बुकिंग 1 सितंबर से शुरू होकर 31 अक्टूबर तक चलेगी। इसके बाद ग्राहकों को इनकी डिलीवरी अगले साल की जाएगी।

इनकी कीमत की बात करें तो इनकी कीमत 34.5 लाख रुपए (एक्स शोरूम) से शुरू होती है। Ninja H2 की कीमत 72 लाख रुपए और H2 कार्बन की कीमत 41 लाख रुपए रखी गई है। Ninja H2 को पहले से अधिक दमदार बनाया गया है। इसमें मैकेनिकल बदलाव किए गए हैं। नए वर्जन में पहले से ज्यादा पावरफुल 231 hp पावर वाला इंजन दिया गया है। इन मॉडल्स में कई कॉस्मेटिक बदलाव भी किए गए है और नए फीचर अपडेट किए गए हैं। Ninja H2 रेंज आर्टवर्क और एडवांस टेक्नोलजी दी गई है।

इसमें नया टीएफटी कलर इंस्ट्रूमेंटशन, राइडिंग लॉग, टेलीफोन नोटिस, Rideology The App ऐप द्वारा व्हीकल इंफो और दूसरी सेटिंग्स को सेट किया जा सकता है। अन्य फीचर्स में वायरलैस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेललैंप, ब्रेक के लिए ब्रेम्बो स्टाइलेमा मोनोब्लॉक कैलिपर्स और टर्न इंटिकेटर दिए गए हैं। बेहतर हैंडलिंग के लिए इस बाइक में ब्रिजस्टोन RS11 स्पोर्ट्स टायर लगाए गए हैं। बता दें कि Ninja H2 को 2016 में भारत में लॉन्च किया गया था। इस बाइक को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। उम्मीद है कि इसके नए वर्जन को भी पसंद किया जाएगा।

3 इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च हुई 2019 Hyundai Elantra

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.