Kerala floods: इन वाहन कंपनियों ने पेश किए पीड़ितों के लिए स्पेशल ऑफर, दिया करोड़ों रुपए का डोनेशन

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Aug 2018 04:46:23 PM
Kerala floods: These auto companies offer Donation and special offers for victims

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

ऑटो डेस्क। इस समय केरल में भंयकर तबाही मची हुई है। केरल में आई बाढ़ ने वहां के लोगों का जीवन ही बदल दिया है। इस बाढ़ ने अब तक 324 लोगों की जान ने ली है। वहीं 3 लाख से अधिक लोग बेघर हो गए हैं। हर कोई बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद कर रहा है। वहीं टेलीकॉम कंपनियां और वाहन कंपनियां भी अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है। कुछ ऑटोमोबाइल कंपनियां जैसे हुंडई, टीवीएस ने केरल के मुख्यमंत्री को आपदा राहत कोष (CMDRF) में डोनेशन दिया है तो दूसरी कंपनियां लोगों को एक्सटेंड सर्विसेज और अन्य सुविधाएं दे रही हैं।

टाटा मोटर्स- देश की अग्रणी वाहन कंपनी टाटा मोटर्स केरल में बाढ में फंसी कंपनी की कारों और यूटिलिटी वाहनों को निकालने की निशुल्क सुविधा प्रदान करेगी। बाढ में फंसा कंपनी का कोई भी ग्राहक टाटा मोटर्स के टॉल फ्री नंबर 1802097979 पर कॉल कर सकता है। कंपनी उनके वाहन को टाटा मोटर्स के अधिकृत वर्कशॉप पर निशुल्क लाएगी। केरल में जैसे ही स्थिति परिवहन के योग्य हो जाएगी कंपनी यह सुविधा देनी शुरू कर देगी।

निसान इंडिया- इसके अलावा निसान इंडिया भी केरल में बाढ प्रभावित ग्राहकों के लिए काम कर रही है।  कंपनी ने कहा कि विशेष आपात रिपेयर टीमों का गठन किया गया है और वाहनों की मरम्मत में तेजी लाने के लिए पड़ोसी राज्यों के डीलरों से अतिरिक्त प्रशिक्षित मैनपावर की मदद ली गई है। इसमें कंपनी की ओर से फ्री ऑफ कॉस्ट टोइंग सर्विस दी जाएगी। कंपनी ने कस्टमर केयर के माध्यम से सुरक्षा परामर्श भी जारी की है और बाढ़ प्रभावित वाहनों के लिए त्वरित बीमा दावों एवं निपटान के लिए विशेष हेल्प डेस्क सपोर्ट नंबर शुरू किया है।

टीवीएस मोटर और हुंडई- टीवीएस मोटर कंपनी ने मुश्किल दौर में सपोर्ट करने के लिए केरल के मुख्यमंत्री को आपदा राहत कोष के लिए 1 करोड़ रुपए का डोनेशन दिया है। इसके अलावा हुंडई मोटर इंडिया ने भी केरल के मुख्यमंत्री को आपदा राहत कोष में 1 करोड़ रुपए का डोनेशन दिया है। हुंडई इंडिया ने केरला के चीफ मिनिस्टर पिनाराई विजयन को 1 करोड़ रुपए का चैक दिया है।

मारुति सुजुकी- देश की अग्रणी वाहन कंपनी मारुति सुजुकी केरल में बाढ पीड़ितों की मदद के लिए 3.5 करोड़ रुपए का योगदान करेगी ताकि केरल में बाढ राहत में सरकार के प्रयासों में मदद की जा सके।

बजाज ऑटो-  वाहन कंपनी बजाज आटो ने बाढ़ प्रभावित राज्य केरल को 2 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है। एक करोड़ की राशि सीधे मुख्यमंत्री राहत कोष में दी जाएगी और शेष बचे एक करोड़ रुपए का आवंटन जानकी देवी बजाज ग्राम विकास संस्था (जेबीजीवीएस) को प्रभावित लोगों रोजमर्रा की जरूरत की चीजों का पैकेट वितरित करने के लिए किया गया है।

बीएमडब्ल्यू इंडिया ने भी कंपनी की ओर से फ्री ऑफ कॉस्ट टोइंग असिस्टेंस ऑफर देने का फैसला भी लिया है। मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने राहत कोष के लिए 30 लाख रुपए का वॉलेंटरी कॉन्ट्रिब्यूशन करने की घोषणा की है।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.