किया मोटर्स भारत में अगले साल उतारेगी अपनी पहली कार

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Aug 2018 02:51:43 PM
Kia Motors to launch its first car in India next year

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन कंपनी किया मोटर्स अपना पहला वाहन अगले साल भारत में पेश करेगी और उम्मीदों के अनुरूप यह वाहन एसयूवी ही होगा। किया मोटर्स इंडिया ( केएमआई ) के विपणन प्रमुख मनोहर भट्ट ने यहां बताया कि कंपनी की भारत में पहला वाहन पेश करने के बाद तीन साल में चार-पांच और मॉडल पेश करने की योजना है। इनमें छोटी गाड़ी भी हो सकती है लेकिन कंपनी ऊंची मांग वाले वाहन खंड पर ही ध्यान केंद्रित करेगी। कंपनी फिलहाल डीलर नियुक्त करने की प्रक्रिया में है।

परफॉर्मेंस और स्पीड के बाद कारों में इन फीचर का होना बहुत जरूरी, कार खरीदने से पहलें आप भी देख लें ये फीचर

उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में कंपनी के प्रस्तावित कारखाने का काम जोर शोर से चल रहा है। उसे येरामांची गांव में 535 एकड़ जमीन मिली है जहां वह विनिर्माण इकाई के साथ साथ टाउनशिप व प्रशिक्षण केंद्र भी स्थापित करेगी। भट्ट ने कहा कि कंपनी की भारत में कुल मिलाकर 1.1 अरब डालर निवेश करने की योजना है। किया मोटर्स इंडिया के कार्यकारी निदेशक यांग एस किम ने कहा कि तीन लाख क्षमता वाले इस कारखाने से उत्पादन अगले साल दूसरी छमाही में शुरू हो जाएगा।

डुकाटी इंडिया की नई बाइक Scrambler 1100 लॉन्च, कीमत 10.91 लाख रुपए

एक सवाल के जवाब में भट्ट ने कहा कि भारत में वाहन कंपनियों के सामने बड़ी चुनौती विनिर्माण क्षमता व बिक्री में तालमेल बनाए रखना है। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह कोरियाई कंपनी भारत के तेजी से बढ़ते वाहन बाजार में अपने बिक्री अपेक्षाओं को पूरा कर पाएगी। केएमआई दक्षिण कोरियाई समूह किया मोटर्स कारपोरेशन की पूर्ण स्वामित्व वाली भारतीय इकाई है। कंपनी के वैश्विक पोर्टफोलियो में 16 मॉडल हैं । – एजेंसी

सरकार टाटा और महिंद्रा की मौजूदा इलेक्ट्रिक कारों पर दे सकती है 1.4 लाख रुपए की सब्सिडी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.