जानिएं न्यू लॉन्च BMW 6 सीरीज और मसेराटी की ग्रैन टूरिस्मों में क्या है खास

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Feb 2018 01:42:25 PM
Know what's special in the new launches BMW 6 series and Maserati's Gran Turismo
Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures

ऑटो डेस्क। कारों की बात करें तो ग्रेन टूरिस्मों का मुकाबला कोई सी कार नहीं कर सकती। फिर चाहे वो  BMW की नई 6 सीरीज Gran Turismo हो या मसेराती की की ग्रेन टूरिस्मों। BMW ने इस ऑटो एक्सपो में इस नई कार को पेश किया है। वहीं मसेराटी की यह कार बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बीच खासी पॉपुलर है। आपको इन दोनों कारों के फीचर्स के बारे में बता रहे है।  

BMW 6 सीरीज ग्रैन टूरिस्मों- कम्पनी ने दावा किया है कि यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार महज 6.3 सैकेंड में पकड़ लेगी और इशकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा की है। इस मॉडल को कम्पनी ने 630i स्पोर्ट लाइन के नाम से पेश किया है। 

इन विंटेज कारों का हर कोई दिवाना, देखिए तस्वीरें

इस कार को 8 स्पीड स्टैपट्रोनिक स्पोर्ट ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन  से लैस किया गया है। इसमें अडैप्टिव 2 एक्सिल एयर सस्पेंशन दिए गए हैं। ब्रेकिंग फ्रंक्शन के साथ कार में इस बार क्रूज कन्ट्रोल शामिल है। 

मसेराटी ग्रैन टूरिस्मो- इस कार को दुनिया में इसके बेहतरीन लुक और शानदार इंटीरियर के लिए जाना जाता है। रोहित शेट्टी, इस कार को दुनिया में इसके बेहतरीन लुक और शानदार इंटीरियर के लिए जाना जाता है। रोहित शेट्टी, अजय देवगन, अर्जुन कपूर, सुशांत सिंह राजपूत और सनी लियोनी ने भी इसके मॉडल को खरीदा है।

Auto Expo 2018: लॉन्च हुई 100 प्रतिशत इलैक्ट्रिक बस

कंपनी ने मसेराटी ग्रैन टूरिस्मो में 4.7-लीटर का नेचुरली एस्पायर्ड V8 इंजन लगाया है। यह इंजन 7000 rpm पर 453 bhp पावर और 4750 rpm पर 520 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड ZF ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। वहीं इसकी स्पीड की बात करें तो यह कार सिर्फ और सिर्फ 4.8 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 299 किमी/घंटा है।

इलेक्ट्रिक होने की राह को तैयार हो रहा है वाहन उद्योग: सियाम

Auto Expo 2018: ऑटो एक्सपो में नजर आई फिल्म अकेला की यह शानदार गाड़ी

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the lend of Sun, Send and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.