जानिए इस बाइक के बारे में जो देती है 240 किमी का माइलेज

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 02:25:25 PM
जानिए इस बाइक के बारे में जो देती है 240 किमी का माइलेज

बाइक के माइलेज की बात करें तो आज के समय में अधिकत्तर लोगों के लिए जी का जंजाल बना हुआ है माइलेज की समस्या। ऑटो सेक्टर की कई कंपनियां अपनी बाइक्स में माइलेज को लेकर एक संतुष्ट बाइक नहीं निकाल पाती है। कुछ कंपनियां भ्रामक विज्ञापन दिखाकर ग्राहकों को केवल लुभानें का कार्य करती है।

बाइक राइडर्स आजकल ज्यादा माइलेज को लेकर परेशान रहते है। सभी को ज्यादा से ज्यादा माइलेज चाहिए,  वहीं बढ़ते ट्रैफिक के चलते माइलेज बहुत कम होता जा रहा है। लेकिन इनसबके परे एक ऐसी बाइक भी है जिसनें माइलेज के मामले में सभी को मात दें दी है। जी हां अमेरिका की एक कंपनी नें ऐसी बाइक का निर्माण किया है जो 240 किमी का माइलेज देती है। 240 किमी का माइलेज देनें वाली इस बाइक का नाम है जीरो एस (Zero S)।

यह एक इलेक्ट्रिक बाइक है। जो कि पूरा चार्ज होनें के बाद 240 किमी का माइलेज देती है। इस बाइक को पूरा चार्ज होनें के लिए तकरीबन 2 से 10 घंटे का समय लगता है।

यह बाइक तीन वेरिएंट में मौजूद है। जो कि इस प्रकार है- ZF9.8 बेस वेरिएंट 150 किमी, मिड वेरिएंट 200 किमी और टॉप वेरिएंट 240 किमी तक का माइलेज देती है। टॉप स्पीड 140 किमी प्रति घंटा है।

बाइक के इंजन की बात करें तो इसे एयर-कूल्ड, रेडियल फक्स जेड-फोर्स ब्रशलेस मोटर से लैस किया गया है। जो कि54 बीएचपी का पावर और 92 एनएम का टॉर्क जनरेट करनें में सक्षम होती है।

लुक की बात करें तो यह एक स्पोर्ट्स बाइक है जिसे फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक की सुविधा दी गई है। दिखने में यह एकदम कूल लुक देती है।

फीचर्स पर नजर डालें तो इस बाइक में क्लच-लैस डायरेक्ट ड्राइव गियरबॉक्स दिया गया है। दमदार सस्पेंशन लगे होने की वजह से ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर सफर आसान हो जाता है, जबकि क्लच-लैस गियरबॉक्स शहरों की तंग गलियों और भारी ट्रैफिक के बीच बेहतर राइड की फील देता है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.